इन दिग्गज क्रिकेटर्स के आशियानों की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश


इन दिनों इंडिया में IPL मैचों की धूम मची हुई है। फैन और फॉलोवर्स अपने चहेते क्रिकेटर्स की लाइफस्टाइल को जानने के लिए बेचैन हैं। इस बात से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि क्रिकेट के मैदान में दमदार प्रदर्शन करने के बाद किसी भी क्रिकेटर की लाइफ रातोंरात चमक जाती है। इसी क्रम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स के आशियानों और उनकी कीमत के बारे में।सौरभ गांगुली का महल:इंडियन क्रिकेट में दादा के नाम से मशहूर सौरभ गांगुली के फैन्स पूरी दुनिया में मौजूद है। सौरभ गांगुली अपने पुश्तैनी मकान में रहते हैं। यह मकान किसी महल से कम नहीं है। इस घर में 48 रूम के साथ कई बेडरूम, डाइनिंग रूम और मास्‍टर शूट्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त गांगुली के इस मकान में 32 कारें मौजूद देखी जा सकती हैं। महल की तरह बने इस घर के कमरों में आकर्षक वुडन वर्क किया गया है।

सचिन तेंडुलकर का बंगला:क्रिकेट के भगवान सचिन ने मुंबई के बांद्रा में स्थित बंगले को साल 2007 में 39 करोड़ रूपए में खरीदा था। यह बंगला कुल 6000 स्‍क्‍वायर फुट विस्तारित है। जबकि इस बंगले को रिनोवेट करने में 80 करोड़ रूपए खर्च हुए थे। इस पांच मंजिले बंगले दो बेसमेंट मौजूद हैं।

इस बंगले की टेरिस पर स्विमिंग पूल भी है। टॉप फ्लोर पर सचिन और अंजलि रहती हैं, जबकि सेकेंड फ्लोर पर बच्‍चे रहते हैं। वहीं ग्रांउड फ्लोर पर सचिन को मिले अवार्ड्स को रखा गया है। इस बंगले का इंश्यूरेंस 100 करोड़ रूपए में कराया गया है।रिकी पोंटिंग का आलीशन हाउस:ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शामिल रिकी पोटिंग ने अपने घर को लगभग 66 करोड़ रुपए में खरीदा था। जबकि उन्होंने अपने पुराने घर को 45 लाख में बेचा था। पोटिंग के इस आलीशान घर में टेनिस कोर्ट, लाइब्रेरी, थियेटर, पूल, एक बिलियर्ड्स रूम और 7 बेडरूम मौजूद है।

 

गेल का अनोखा बंगला:वेस्‍ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को दुनिया को हर ​क्रिकेट प्रेमी अच्छे से जानता है। गेल अपनी रंगीन लाइफस्टाइल के लिए फेमस हैं। गेल के 3 मंजिला बंगले में बिलियर्ड्स रूम में स्विमींग पूल भी है।थियेटर, स्ट्रिप क्‍लब के साथ इस शानदार बंगले में डांस फ्लोर भी बना हुआ है। गेल का बंगला बहुत आकर्षक नजारा प्रस्तुत करता है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।