जैसे-जैसे आईपीएल 2018 का कारवां आगे बढ़ता जा रहा हैं। वैसे ही ऑरेंज और पर्पल कैप अलग-अलग खिलाड़ियों के सिर पर सजती जा रही हैं।

पहले ऑरेंज कैप कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल के पास थी। और पर्पल कैप चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉट्सन के पास थी। लेकिन कल मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में 2 नए खिलाड़ी विकेट लेने और रन बनाने की रेस में आगे निकल गए हैं।

आईपीएल 2018 के 7वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए इस साल के एक और जबरदस्त मैच में शिखर धवन ने 28 गेंदों में 45 रन बनाएं और मुंबई इंडियंस के युवा स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए।

4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके, इसी के साथ शिखर धवन ने अब तक 2 मैचों में 122 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की, और मयंक मारकंडे ने 2 मैचों में 7 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की हैं।सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शिखर धवन के बाद 103 रन बनाकर आंद्रे रसेल हैं। तीसरे स्थान पर 86 रनों के साथ संजू सैमसन हैं। चौथे स्थान पर 79 रन जड़ कर ड्वेन ब्रावो और 5वें स्थान पर सूर्यकुमार यादव 71 रन बनाकर हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल 2018 में अपने 2-2 मैच खेले हैं।

आईपीएल ने हमेशा से ही युवा टैलेंट को मौका दिया हैं। मुंबई इंडियंस के मयंक मारकंडे भी इस साल अपनी जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिद्धार्थ कॉल 2 मैचों में 4 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

तीसरे स्थान पर 4 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के मुस्तफिजुर रहमान हैं। शेन वॉट्सन भी 4 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं। 5वें स्थान पर हार्दिक पांड्या हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे