इस दिग्गज खिलाड़ी ने बीसीसीआई और विराट कोहली को सुनाई खड़ी-कोठी


कल से ही सुर्खियों में अनिल कुबंले का इस्तीफा है। जब से कुबंले ने कोच पद से इस्तीफा दिया है तब से ही हर कोई इसी के बारे में बात कर रहा है। भारतीय टीम के इतने दिग्गज खिलाड़ी की विदाई किसी को ऐसे अच्छी नहीं लग रही और न ही समझ में आ रही है। कुबंले ने जब मंगलवार को बीसीआर्ई को अपना इस्तीफा दिया तो तभी बीसीआई ने इसकी जानकारी करी।

source

इस्तीफा देने के बाद कुबंले ने एक संदेश को सबके साथ साझा किया और साथ ही उस संदेश में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तान विराट कोहली पर सीधे-सीधे हमला किया है। ऐसी खबरें सामने आ रही हैं। खबरों के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि कुबंले के तौर तरीके कोहली को बिल्कुल भी अच्छे नहीं लग रहे थे। और उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद कोहली ने सीएसी से बात करके साफ बोल दिया था कि कुबंले कोच पद पर बने रहते हैं तो वह टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।

source

दिग्गज खिलाड़ी के समर्थन में आए बिशन सिंह बेदी

source
भारत क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी अनिल कुबंले को समर्थन दिया है और उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ”बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई कुबंले के इस फैसले से, किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर बात आये तो वो ज्यादा देर तक वैसी परिस्थितियों में नहीं रह सकता। भारतीय क्रिकेट को जंबो की ज़रूरत थी, किसी न किसी तरह से।”

भारतीय टीम से बड़ा लूज़र कोई नहीं

source

जब से कुबंले ने इस्तीफ दिया है तब से ही सबकी निगाहें विराट कोहली पर आ गईं हैं। सब यही सोच रहे हैं कि मैदान में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम के डे्रसिंग रूम का महौल इतना बुरा है कि दो ऐसे नाम जो भारतीय टीम उनके बिना कुछ नहीं है और वह दोनों एक दूसरे को देखना भी पंसद नहीं करते।


इसी बात पर बिशन सिंह ने कहा, ”आभार तो इस पुरे वाक्य से दूर फेंक दिया गया है, जिस किसी ने भी भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अनिल कुबंले के खिलाफ आवाज उठाई है। इसका सबसे बड़ा नुक्सान भारतीय क्रिकेट को ही हुआ है।”