आईपीएल शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और अभी से ही इस क्रिकेट महाकुम्भ को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बार भी दुनियाभर से आए खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के दम दिखाने को बेताब है। टी -20 फॉर्मेट के इस ताबड़तोड़ खेल में सिर्फ बल्लेबाज़ ही नहीं बल्कि गेंदबाज भी बहुत बार गेम चेंजेर साबित हुए है।

ipl 2018हैट्रिक लेना हर गेंदबाज का सपना होता है बहुत कम गेंदबाज ही इस कारनामे में कामयाब हो पाते है। आज हम आपको उन टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में बता रहे है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक ली है।

Ajit Chandila5.अजीत चंदीला; राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदेला ने 2012 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी। अजीत ने आईपीएल के 12 मैचों में 22 की औसत से 11 विकेट चटकाए हैं और वह इस सूची में पांचवे नंबर पर आते हैं।

Makhaya Ntini4.मखाया एंटिनी: चेन्नई सुपर किंग्स के मखाया एंटिनी ने साल 2008 में कोलकाता के खिलाफ हैट्रिक ली थी। मखाया एंटिनी ने आईपीएल के 9 मैचों में 34.57 की औसत से 7 विकेट चटकाए हैं और वह इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं।

Andrew Tie3.एंड्रयू टाई: पिछले साल गुजरात लायंस की टीम में खेलने वाले क्रिकेटर एंड्रयू टाई ने आईपीएल के 6 मैचों मे 11.75 की औसत से 12 विकेट झटके हैं और उन्होंने इस दौरान 1 बार हैट्रिक ली है। यकीनन यह खिलाड़ी इस बार IPL में काफी महंगा बिकने वाला है।

Yuvraj Singh2.युवराज सिंह: सिक्सर किंग युवराज सिंह तूफानी बल्लेबाज तो है हीं साथ में वह एक कमाल के गेंदबाज भी है। युवराज सिंह ने 120 मैचों में 29.27 की औसत से 36 विकेट झटके हैं और कमाल की बात तो यह है वह 2 बार हैट्रिक लेने में भी सफल हुए हैं। वह इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं।

Amit Mishra1.अमित मिश्रा: सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के स्पिनर अमित मिश्रा ने 126 IPL मैचों में 24.33 की औसत से 134 विकेट झटके हैं। अमित मिश्रा IPL के 10 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा 3 बार हैट्रिक लेने वाले खिलाडी भी है ।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।