Indian team और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से यानी 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हुई है। इस सीरीज का आज पहला टेस्ट खेला गया जिसमें पहले दिन भारतीय टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की शतकीय पारी खेली है और अपनी इस शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 250 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा कर दिया है।

 पुजारा ने खेली शतकीय पारी

एक समय ऐसा था जब भारत के 41 रनों पर 4 विकेट गिर गए थे लेकिन पुजारा ने रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर भी खड़ा किया।

भारत ने लंच तक चार विकेट पर 56 रन बनाए थे जबकि टी ब्रेक तक स्कोर 6 विकेट पर 146 रन पहुंच गया था। 250 के स्कोर पर पुजारा रन आउट हुए और साथ ही दिन का खेल खत्म हुआ। पहले दिन के खेल खत्म होने तक मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। पुजारा ने 246 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए हैं तो वहीं पुजारा ने अपने कैरियर का 16वां शतक जड़ा है।

टॉप ऑडर हुआ एक बार फिर फेल

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी Indian team की शुरुआत बेहद खराब रही। लोकेश राहुल (2), मुरली विजय (11) और विराट कोहली (3) के विकेट 19 रनों पर गिर गए। अजिंक्य रहाणे (13) ने थोड़ा संयम दिखाया लेकिन वह भी 41 के कुल योग पर आउट हुए। इसके बाद पुजारा ने रोहित के साथ स्कोर को 86 तक पहुंचाया। रोहित इसी योग पर आउट हुए। रोहित ने अपनी 61 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

भारत के पहले दिन के निराशाजनक खेल पर फैन्स ने ऐसे प्रतिक्रिया दी-