चेन्नई : भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और स्पिनर कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच के लिये आराम दिया गया है ताकि आस्ट्रेलिया दौरे के लिये वे पूरी तरह से फिट रहें । पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को यहां होने वाले आखिरी टी20 मैच के लिये टीम में जगह दी गई है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को चेन्नई में होने वाले तीसरे टी20 में आराम देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कियह फैसला इसलिये लिया गया है ताकि आस्ट्रेलिया दौरे पर शारीरिक रूप से वे पूरी तरह फिट रहें। बुमराह ने दो ट्वंटी 20 मैचों में तीन विकेट निकाले थे और आठ ओवरों में केवल 47 रन दिये थे। उमेश ने हालांकि पहला ही ट्वंटी 20 मैच खेला था और चार ओवरों में 36 रन पर एक विकेट निकाला, वह वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैचों में अंतिम एकादश का हिस्सा थे। कुलदीप को भी पहले वनडे में आराम दिया था लेकिन बाकी चार मैचों में वह खेले थे तथा दोनों ट्वंटी 20 मैचों में भी खेले थे।

कुलदीप का विंडीज के खिलाफ प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और उन्होंने वनडे में 19.88 के औसत से नौ विकेट लिये थे जबकि दो ट्वंटी 20 में पांच विकेट निकाले थे। वह कोलकाता में मैन ऑफ द मैच रहे थे। आखिरी मैच के लिये टीम में शामिल किये गये सिद्धार्थ ने अब तक भारतीय टीम के लिये तीन वनडे और दो ट्वंटी 20 मैच ही खेले हैं। वह सितंबर में भारत के लिये एशिया कप में खेले थे। सिद्धार्थ के अलावा भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद अन्य तेज गेंदबाज हैं। भारत मौजूदा सीरीज में पहले दो मैच जीतकर अपराजेय बढत बना चुका है। भारतीय टीम 21 नवंबर से आस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिसबेन में पहला टी20 मैच खेलेगी।

वीरेंद्र सहवाग के लिए Virat Kohli ने अपने पहले इंटरव्यू में कही थी ये बड़ी बात