भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 3 वनडे मैचों की सीरीज कल यानी 12 जनवरी से शुरू होनी है। इस सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

सिडनी वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के विवाद पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है और अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि यह पांड्या और राहुल की टिप्पणियां उनका अपना निजी मत है इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के विचार नहीं दर्शाते हैं।

विराट कोहली ने पांड्या और राहुल पर कही यह बड़ी बात

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी मैच से पहले कप्तान कोहली ने मीडिया के सामने आए और कहा, भारतीय क्रिकेट के नजरिए से इस मामले में की गई किसी भी गलत टिप्पणी का हम निश्चित रूप से समर्थन नहीं करते हैं। मामले से जुड़े दोनों खिलाडिय़ों ने अपनी गलती महसूस की है और वो समझ गए हैं कि इसका प्रभाव कितना बड़ा है। जाहिर है कि इससे किसी को भी बड़ा झटका लगेगा, वो अच्छी तरह से समझेंगे कि क्या गलती हुई है।

इस मामले में बात करते हुए विराट कोहली ने आगे कहा, हम भारतीय टीम के तौर पर निश्चित तौर पर इस तरह के विचारों का समर्थन नहीं करते हैं और ये बात सभी को बता दी गई है। मैं ये निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्मेदार क्रिकेटर के तौर पर हम इस तरह के विचारों के साथ नहीं खड़े हैं और वो उनके निजी विचा हैं।

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने एक टीवी शो में महिलाओं को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां कर दी थीं जिसके बाद बीसीसीआई ने भी उन पर कड़ा रूख लिया है। भारतीय टीम के इन दोनों खिलाडिय़ों पर बीसीसीआई ने दो-दो वनडे मैचों का बैन लगाने की सिफारिश की मांग की है।

फैसले का इंतजार कर रही है भारतीय टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में पांड्या और राहुल को भारतीय स्क्वाड में लिया गया है। पांड्या और राहुल के सिडनी वनडे में खेलने पर कप्तान ने बात करते हुए कहा, हम फिलहाल किसी फैसले का इंतजार कर रहे हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर हमारे विश्वास में कोई बदलाव नहीं आया है। इससे ड्रेसिंग रूम के अंदर हमने जा माहौल बनाया है उसमें कोई बदलाव नहीं आएगा और ये पूरी तरह से उनके निजी विचार हैं और जैसा कि मैं कह चुका हूं वो सही नहीं है।

जब विराट कोहली से पांड्या और राहुल के सिडनी वनडे में खेलने जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से हां आपको अब उस कॉम्बिनेशन के बारे में सोचना होगा, जिसकी आपको जरूरत है।

विराट कोहली ने आगे कहा, इन चीजों पर आपका नियंत्रण नहीं है, इसलिए आपको इसे उसी तरह से देखना होगा। हम भी उसी तरह से इस मामले को देख रहे हैं, फैसला आने के बाद ही कॉम्बिनेशन को देखा जाएगा और वहां से हम देखेंगे कि पूरी स्थिति को लेकर क्या किया जा सकता है।