भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो गई है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हो रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।

Indian Cricket Team

इस टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम का बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया है और इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन ही बनाए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड की रन की स्पीड को बनाने से रोकने में बहुत योगदान दिया है।

Virat Kohli

बता दें कि मैच में इंग्लैंड की शुरूआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। भारत ने इंग्लैंड टीम का पहला विकेट 28 रन पर ही गिरा दिया था। इंग्लैंड का पहला विकेट एलिस्टर कुक के रूप में गिरा था।

Indian Cricket Team

भारत ने इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टर कुक को सस्ते में किया आउट

Alastair Cook

एलिस्टर कुक ने मात्र 13 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन एलिस्टर कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट क्रीच पर आए। जो रूट और जेनिंग्स ने एक साथ 72 रनों की साझेदारी की। लेकिन कुछ समय के बाद इंग्लैंड का स्कोर 216 रन 3 विकेट के नुकसान पर पहुंच गया था।

कप्तान Joe Root ने संभालने की कोशिश की टीम की पारी

Joe Root

उस समय इंग्लैंड के कप्तान Joe Root को आउट करना भारत के लिए बहुत ही जरूरी हो गया था। जो रूट करके कप्तान विराट कोहली ने वह कारनामा करके दिखा दिया। विराट ने जो रूट को 80 रनों पर आउट करके उन्हें पवेलियन पहुंचा दिया। इसके साथ ही कोहली ने अपना बदला भी पूरा कर लिया।

टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन तक पहुंचने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज बने रूट

कुछ इस तरह दिया कोहली ने रिएक्शन

Virat Kohli,

इंग्लैंड के कप्तान Joe Root को आउट करने केबाद विराट कोहली ने कुछ इस तरह मनाया जश्न। विराट कोहली ने रूट की तरफ दो बार फ्लाइंग किस कर दी। उसके बाद कोहली ने अपने साथी खिलाडिय़ों से इशारे में शांत रहने के लिए कहा।

रूट को आउट करने की कोशिश कोहली के चेहरे पर अलग ही दिखार्ई दे रही थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है जिसमें कोहली खुशी के मारे फ्लाइंग किस देते हुए नजर आ रहे हैं।

Virat Kohli, Joe Root

इस तरह कोहली ने लिया अपना बदला

Joe Root

कोहली ने Joe Root करने के बाद जिस तरह जश्न मनाया उसे रूट पर तंज के रूप में देखा जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कोहली ने आखिरकार रूट से अपना बदला ले ही लिया।

 Joe Root

दरअसल, वनडे सीरीज के एक मैच के दौरान रूट ने अपना शतक पूरा करने के बाद कोहली की तरफ देखते हुए अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया था।

Virat Kohli

रूट का ऐसा करने पर हर किसी ने उनकी बहुत आलोचना भी की थी। लेकिन जब कल टेस्ट मैच के दौरान कोहली ने रूट को आउट किया तब उन्होंने उनकी तरफ फ्लाइंग किस देते हुए अपना वह बदला पूरा कर लिया।

Virat Kohli