विराट के करारे जवाब से ‘धोनी की स्लो बेटिंग’ पर सवाल करने वाले पत्रकार के उड़े होश


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बार-बार दिखाया है कि वो महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद सम्मान करते है। कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के तहत अपना क्रिकेट पदार्पण किया था और उसके बाद उन्होंने खुद को आधुनिक क्रिकेट के एक दिग्गज बल्लेबाज़ के रूप में खुद को स्थापित किया है। पिछले कुछ सालों में, हमने धोनी और कोहली को फील्ड मैनेजमेंट पर काफी मैत्रीपूर्ण रूप में देखा है। इससे पहले, जब एमएस धोनी भारत के कप्तान था, तब उन्होंने हमेशा विराट को अपना प्राकृतिक खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।

धोनी ने हमेशा विराट की सफलता का आनंद उठाया है और अब जब दिल्ली का ये बल्लेबाज भारत के कप्तान हैं, तो धोनी ने कहा, वास्तव में, विराट कोहली को चौथे नंबर पर युवराज सिंह से आगे खिलाने का फैसला सटीक साबित हुआ और आज हमे विराट के रूप में शानदार बल्लेबाज मिला है ।  मैचों के दौरान विराट उनकी सलाह जरूर लेते है और उनका काफी सम्मान करते है।

वेस्ट इंडीज और भारत के बीच हाल ही में संपन्न श्रृंखला के पांचवें एकदिवसीय मैच के बाद, कोहली ने पत्रकार सम्मेलन में एमएस धोनी का बचाव किया और चौथे एकदिवसीय मैचों में धोनी की धीमी पारी की आलोचना करने वाले पत्रकारों को कुछ मजबूत जवाब दिए, जिनसे भारत की हार पर धोनी कीआलोचना करने वालो का मुंह बंद हो गया।

6 जुलाई के बाद के मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, जब एक संवाददाता ने विराट कोहली को धोनी के कमजोर फॉर्म पर अपने विचारों के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा:”वह गेंद को अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं, आपको किसी स्थिति को खेलने के तरीके के बारे में कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है, पारी सँभालने का तरीका धोनी से बेहतर कोई नहीं जानता था ।”

एमएस धोनी की धीमी 50 रन की पारी पर, विराट ने कहा: “मुझे लगता है कि यह केवल अंतिम गेम में ही था, वह स्ट्राइक को नहीं घुमा सके और इससे पहले कि वह 70 या 80 के शानदार स्कोर किये है और टीम को जीत दिलाई है ।

विराट ने बताया:”मुझे लगता है कि हम केवल एक गेम से बहुत अधीर हो जाते हैं, किसी के भी ऐसा हो सकता है, कोई भी बल्लेबाज संघर्ष कर सकता है और   क्रीज पर फंस सकते हैं, ऐसा हर किसी के साथ होता है, भले ही आप शीर्ष पर बने हों। ”