सहवाग ने किया खुलासा की इस दिग्गज गेंदबाज के सामने खेलने पर लगता था डर !


दुनिया के सबसे धुआंधार बल्लेबाजों में शुमार वीरेंद्र सहवाग किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ने का दमखम रखते थे। जब ये पिच पर बैटिंग कर रहे होते थे तो हर बड़ा गेंदबाज इनके आगे गेंदबाजी करने से डरता था क्योंकि वो जानता था की फर्क नहीं पड़ता गेंद अच्छी है या खराब वीरू सिर्फ धुलाई करने में यकीन रखते है।

पर वीरेंद्र सेहवाग ने अपने बारे में एक बड़ा ही रोचक खुलासा किया है जिसमे उन्होंने ये बताया की भले ही दुनियाभर के दिग्गज गेंदबाज उनके आगे गेंदबाजी करने से डरते थे पर एक गेंदबाज ऐसा भी था जिससे सेहवाग को डर लगता था।

ये वाकई में क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी हैरानी की बात है की जो बल्लेबाज जाना ही अपने बेखौफ अंदाज की लिए हो उसे भी किसी गेंदबाज से डर सताता था। एक सांक्षात्कार में बताया कि उन्हें श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से डर लगता था।

सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन के खिलाफ बल्लेबाजी करना बहुत कठिन था। सहवाग ने कहा कि यूं तो मुझे किसी गेंदबाज से डर नहीं लगता था, परन्तु मुरलीधरन का बॉलिंग और चेहरे के हाव-भाव खौफ पैदा कर देते थे।

वह अक्सर ‘दूसरा’ फेंकते थे, जिसे खेलना बहुत कठिन होता था। विस्फोटक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर सहवाग ने भारत की तरफ से खेलते हुए कई बड़े रिकॉर्ड बनाये है।

वो अकेले भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरे शतक बनाये है साथ ही वीरेंदर सहवाग ने वनडे क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाया है। नर्वस 90 के दौरान उनका छक्का लगा कर शतक पूरा करने का शौक उनकी निडरता का प्रतीक था। वैसे इस आदत के चलते वीरू को कई बार सचिन और सौरव गांगुली से डांट भी खानी पड़ी थी।