महिला विश्व कप फाइनल : इंग्लैंड ने भारत को दिया 229 रन का लक्ष्य


इंग्लैंड ने भारत को 229 का लक्ष्य दिया है । इंग्लैंड ने संडे को ” महिला विश्व कप फाइनल ” में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नताली शिवर के 51, सारा टेलर के 45 ओर कैथरीट ब्रंट के 34 रन की मदद से इंग्‍लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में  228 /7  रन बनाने में सफल रही।  भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी ने सबसे ज्‍यादा 3 और पूनम यादव ने 2 विकेट लिए है ।

दोनों टीमों ने इस खिताबी मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। हर बार की तरह इस बार भी भारत की कप्तान मिताली राज मैच से पहले किताब लेकर स्टेडियम पहुंची हैं । आपको बता दे कि भारत ने जब अपना पहला लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। तो उस मैच में मिताली भारत की पारी के दौरान अपनी बल्लेबाजी से पहले एक किताब पढ़ती हुई नजर आईं थी । भारतीय टीम दूसरी बार विश्व कप फाइनल में खेलेगी इससे पहले वह 2005 में दक्षिण अफ्रीका में खिताबी मुकाबले में पहुंची थी ।

लेकिन इस खिताबी मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी रहने के आसार है। क्योकि भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल है जो टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में दिखाई देता है । भारतीय स्पिनर फॉर्म में चल रहीं जो सीम और स्विंग कंडीशंस में भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही हैं ।

वही आपको ये भी बता दे इंग्लैंड को कमजोर समझने की भूल भारतीय टीम नहीं करेगी। पहले मैच में भारत से हारने के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 रनों से हराया और सेमीफाइनल में द. अफ्रीका पर 2 विकेट से नजदीकी जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड की उम्मीदें कप्तान हीथर नाइट, अनुभवी जैनी गुन और कैथरीन ब्रंट पर रहेगी। वैसे टीम की स्टार प्लेयर सराह टेलर है जिन्होंने इंग्लैंड को कई जीत दिलाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को शुभकामना दी !

दोनों देशो की टीमें –

भारत : पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, सुषमा वर्मा, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव।

इंग्लैंड: लॉरेन विन्फील्ड, टैमी बीयूमोंट, हीथर नाइट (कप्तान), सराह टेलर, नताली शिवर, फ्रान विल्सन, कैथरीन ब्रंट, जैनी गुन, लॉरा मार्श, आन्या श्रबसोले, एलेक्स हार्टली।

 


, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,