BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

Top News

अमित शाह ने भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने, राजग सरकार बनने का किया दावा 

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के अपनी पार्टी के प्रचार अभियान को आजादी के बाद भाजपा की दृष्टि से ‘‘सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत अभियान बताया’’ और भाजपा को ‘‘पूर्ण बहुमत मिलने एवं केंद्र में राजग सरकार बनने’’ का दावा किया । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार अभियान के अखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह यहां भाजपा मुख्यालय में मीडिया से रूबरू हुए । शाह ने इस दौरान भाजपा के चुनाव अभियान की जानकारी दी ।

शाह ने कहा, ‘‘ये चुनाव अभियान आजादी के बाद भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत वाला और विस्तृत अभियान रहा है । इस चुनाव में मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से भी आगे रहा है । देश की आजादी के बाद सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने किया है ’’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनाव अभियान मेरठ से शुरू हुआ । इस दौरान कुल 142 जनसभाओं को संबोधित किया है और चार रोड शो किये गये। इन जनसभाओं में अनुमानित डेढ़ करोड़ लोगों से ज्यादा लोगों से सम्पर्क किया गया और जन कल्याण योजनाओं के 7000 लाभार्थियों से भी मुलकात की गयी। इस दौरान 1.5 लाख किलोमीटर की यात्रा की गयी और तीन दिन ऐसे भी आये जब एक दिन में मोदी ने 4000 किलोमीटर की यात्रा की ।

शाह ने जोर दिया कि मोदी सरकार ने हर 15 दिन में एक नई योजना लाकर लगभग 133 योजनाओं के माध्यम से देश के हर वर्ग तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की है। देश के गरीब, किसान, महिला, दलित, आदिवासी और समाज के हर वर्ग को इन योजनाओं ने छुआ है । चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने 1.58 लाख किलोमीटर का दौरा किया और इस दौरान चुनावी सभाओं के साथ 18 रोड शो भी किये । देशभर में भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं की 1500 सभाएं हुई जबकि प्रदेश स्तर के नेताओं की 3800 सभाएं हुई ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 135 सभाएं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की 91 सभाएं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की 86 सभाएं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की 55 सभाएं हुई । शाह ने कहा, ‘‘ 23 मई को जब चुनाव के नतीजे आयेंगे तो भाजपा को 300 सीटें मिलेंगी, उसे पूर्ण बहुमत मिलेगी और राजग की सरकार बनेगी । नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे । ’’

उन्होंने जोर दिया कि हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं । अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘‘हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है। उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है ।’’भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे । उन्होंने दावा किया कि देश के सम्मान को बढ़ाने का काम हमारी सरकार ने किया है। पूरी दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया है ।