इस बार दिवाली के मौके पर सभी बैंक 5 दिन के लिए बंद रहेंगे। आपको बता दे कि इसके चलते अबकी सभी त्योहार एटीएम के सहारे ही मनाए जाएंगे। बैंक अफसरों ने लोगों को परेशानी नहीं हो, इसके इंतजाम कर लिए हैं। कैश निकालने के साथ ही कुछ बैंकों ने रुपये जमा करने की सुविधा भी लोगों को दी है। बता दे कि इस बार सात नवंबर को दीपावली, आठ को गोवर्धन पूजा, नौ को भाई दूज, दस को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

तो चलिए जानते है किस तारीख को किस शहर में रहेगी छुट्टी

बिहार : 7 नवंबर को दिवाली, 10 नवंबर को दूसरा शनिवार, 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। वहीं 13 और 14 नवंबर को छठ के चलते बैंक बंद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश : 7 नवंबर को दिवाली, 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 9 नवंबर को भाईदूज की वजह उत्तर प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 10 नवंबर को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।

राजस्थान: 7 को दिवाली और 8 नवंबर को परेवा (गोवर्धन पूजा) के चलते बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरे शनिवार और 11 नवंबर रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

महाराष्ट्र : 7 को दिवाली और 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा के चलते बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरे शनिवार और 11 नवंबर रविवार को बैंक बंद रहेंगे।