बॉलीवुड और TV की जानी-मानी चरित्र अभिनेत्री रीता भादुड़ी का 62 वर्ष की आयु में देहावसान हो गया है. टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभाने वाली रीता भादुड़ी के न‍िधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। रीता टीवी इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रही हैं। रीता के न‍िधन की जानकारी सीन‍ियर एक्टर श‍िशि‍र शर्मा ने सोशल मीड‍िया पर दी।

 

 

उन्होंने ल‍िखा, बड़े दुख के साथ मैं इस बात की सूचना दे रहा हूं कि रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं. उनका अंत‍िम संस्कार 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, मुंबई में होगा। हम सबके लिए वो मां की तरह थीं। उन्हें बहुत याद करेंगे…

र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक 10 द‍िनों से रीता भादुड़ी अस्पताल में एडमिट थीं। लंबे समय ये उन्हें किडनी में समस्या बताई गई थी, जिसकी वजह से उन्हें हर दूसरे दिन उन्हें डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। खराब सेहत के बावजूद रीता अपनी शूट‍िंग को पूरा कर रही थी। जब भी उन्हें खाली समय म‍िलता वो सेट पर ही आराम करती थीं।

रीता की काम के प्रत‍ि लगन देखकर ही न‍िमकी मुखिया के शूट‍िंग शेड्यूल को उनकी सहूल‍ियत के ह‍िसाब से तया किया जाता था। रीता ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें. मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे इतनी सपोर्टिव और समझने वाली कास्ट और क्रू के साथ काम करने का मौका मिला है। ऐसे लोगों के साथ काम करना आपको और बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करता है।’ बताते चलें कि शो ‘निमकी मुखिया’ को काफी पसंद किया जा रहा था।

टीवी शो सारा भाई वर्सेज सारा भाई, अमानत, एक नई पहचान और बाइबल की कहान‍ियां में नजर आईं रीता भादुड़ी ने दर्जनों फिल्मो में अहम रोल न‍िभाए हैं।