दिल्ली : मेजर की पत्नी की हत्या का मुख्य आरोपी मेजर निखिल हांडा मेरठ से गिरफ्तार


major's-wife

दिल्ली छावनी क्षेत्र में शनिवार को एक मेजर की पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दिए जाने से इलाके में सनसनी फैला गई। मेजर की पत्नी की हत्या के आरोप में एक अन्य आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को मेरठ के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मेजर हांडा पर शक हो गया था, जिसके बाद उनकी सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार पर नजर रखी जा रही थी।

Shailja diwediजैसे ही मेरठ दौराला के पास मेजर हांडा की कार दिखने की सूचना मिली, पुलिस टीम मेरठ को रवाना हो गई और मेजर हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका की पहचान शैलजा द्विवेदी के रुप में हुई है। उनका गला रेता लहूलुहान शव छावनी क्षेत्र में मिला। छावनी क्षेत्र को सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली में सबसे संवेदनशील इलाका माना जाता है।

Shailja diwediइससे पहले पुलिस ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज और मृतका के पास से मिले मोबाइल की डीटेल्स से हत्या करने वाले के बारे में अहम सुराग मिले थे। इन्ही सुरागों के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार के करीबी रहे मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था। पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद मेजर हांडा अपनी कार में दिल्ली-NCR में ही घंटों इधर-उधर चक्कर काटता रहा। इस बीच मेजर हांडा ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा था।

major's-wife

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में शैलजा मेजर हांडा की कार में उनके साथ नजर आई थी। वही, पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा के शव के पास से मिले मोबाइल की जांच की तो उन्हें अहम सुराग मिले। जांच में पता चला है कि उन्होंने अंतिम कॉल अपने अर्दली को की थी। उन्होंने उसे कहा था कि उन्हें अस्पताल में अभी कुछ और वक्त लगेगा, उनके पति के आने तक वो घर में ही रहे।

Shailja diwediइसके अलावा पुलिस ने आशंका जताई है कि कत्ल से पहले किसी बात पर आरोपी हांडा और शैलजा का मनमुटाव हुआ। पुलिस ने बताया कि जिस आर्मी ऑफिसर पर हत्या का शक है, वह मेजर अमित द्विवेदी के परिवार का करीबी है।

Shailja diwedi पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी आर्मी ऑफिसर अचानक ही दिल्ली आ गए थे। हत्या वाले दिन यानी शनिवार को भी आरोपी आर्मी ऑफिसर को दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में शैलजा के साथ देखा गया था। साथ ही हत्या के पीछे लव अफेयर की भी बातें सामने आ रही हैं।

Shailja diwediसड़क पर मिली थी शैलजा की लाश 

Shailja diwediप्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतका पिछले कुछ समय से घुटने की परेशानी से जूझ रही थी और पिछले चार दिन से वह डॉक्टर के पास जा रही थी। शनिवार को भी वह सुबह 10 बजे आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी के बेस अस्पताल गई हुई थी। इसके बाद अपराह्न करीब डेढ़ बजे दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के नजदीक वरार स्कवेयर में उनकी लाश मिली।

Shailja diwediघटना के करीब 4 घंटे बाद मृतक शैलजा के पति नारायणा थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे थे। शुरू में ऐसा लग रहा था कि शैलजा की हत्या दुर्घटना के चलते हुई। लेकिन मेडिकल जांच में पता चला कि शैलजा की गला काट कर हत्या की गई थी। पुलिस का कहना है कि हत्यारे ने इसे दुर्घटना का रूप देने के लिए लाश को गाड़ी से रौंद दिया था, जिससे शव का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

Shailja diwediअन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।