BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

Top News

EVM मशीन में अगर किसी तरह की छेड़छाड़ हुई तो बिहार में खून-खराबा हो सकता है : महागठबंधन

पटना : एक्जिट पोल पर अब देश की जनता को विश्वास नहीं रहा। इस बार भी कड़ी धूप में गरीब-गुरबा कतार में लगकर अपने मनचाहे प्रत्याशी को वोट दिया। उन वोटों का अवहेलना कर एक्जिट पोल ने आम जनता को धोखा देने का काम किया। ये बातें आज महागठबंधन में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे, रालोसपा के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, हम के प्रदेश अध्यक्ष बी. एल. वैश्यंत्री, वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने संयुक्त प्रेसवार्ता में कही।

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के समय जब बूथ की लूट होती थी तो उस समय कर्पूरी जी का फार्मूला- बूथ लूटना और इज्जत लूटना एक ही बात है। इसलिए केन्द्र और राज्य सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे जनता की अवेहलना हो सके। जिस तरह देश में ईबीएम मशीन बदलने के लिए बहुत जगह पकड़ा गया इससे यह लगता है कि सरकार के नीयत ठीक नहीं है।

अगर इस तरह का कोई भी कार्य हुआ तो खून-खराबा हो सकता है। क्योंकि केन्द्र सरकार हार रही है जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है और कहीं तक जा सकता है। मैं जनता से आग्रह करता हॅू कि आप सतर्क रहें कहीं भी इस तरह की सूचना मिले है तो आप भी सुरक्षा कर सकते हैं। एक्जिट पोल से ग्रामीण क्षेत्र में वोटरों को निराश होना पड़ा रहा है।

क्योंकि इस बार के चुनाव में वोटरों ने किसी को कुछ नहीं बताया बल्कि वे मौन थे। केन्द्र सरकार मीडिया के सहारे चुनाव जीतना चाहता है जो संभव नहीं है। अगर ईबीएम मशीन में छेड़छाड़ हुई तो बिहार की जनता सडक़ पर उतरेगी। खून-खराबा हो सकता है। गरीब का वोट और इज्जत एक समान है। इस अवसर पर प्रवक्ता राजेश राठौर, दानिश रिजवान, विजय यादव, धीरू यादव एवं अन्य उपस्थित थे।