केंद्रीय वित्त मंत्री तथा गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ भाजपा के प्रभारी और रक्षा मंत्री सह उप चुनाव प्रभारी श्रीमती निर्मला सीतारमण ने चुनाव के मद्देनजर आज यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित इसके सोशल मीडिया/मीडिया विभाग की एक कार्यशाला में शिरकत की। इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्ह राव भी उपस्थित थे।

पार्टी के नेता ने बताया कि बैठक में पार्टी की सोशल मीडिया/मीडिया तथा आईटी प्रकोष्ठ से जुडे चुनींदा करीब 500 कार्यकर्ताओं को नेताओं ने चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया/मीडिया के कारगर इस्तेमाल के बारे में विस्तार से जानकारियां दी। इसमें पार्टी की उपलब्धियों को अच्छी तरह से पेश करने के साथ ही विपक्षी कांग्रेस के कथित दुष्प्रचार को कारगर ढंग से कुंद करने की रणनीति भी बताई गई।

पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर कांग्रेस के शासन तथा भाजपा के शासन में विकास के विस्तृत तुलनात्मक आंकडों को प्रदेश भाजपा तथा अन्य संबंधित वेबसाइट पर रखा जा रहा है और इसका भी सोशल मीडिया पर इस्तेमाल करने के बारे में कार्यशाला में जानकारी दी गई।

ज्ञातव्य है कि इस साल नवंबर दिसंबर में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और कांग्रेस दोनो सोशल मीडिया को खासा महत्व दे रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस पर इस माध्यम का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लोगों तक पहुंचने का एक सशक्त माध्यम करार दिया है।