‘जेहादियों और माओवादियों को राहुल की सहानुभूति’ हासिल होने का आरोप हास्यास्पद : चिदंबरम 


P Chidambaram

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि यह आरोप बेतुका और हास्यास्पद है कि ‘जेहादियों और माओवादियों को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सहानुभूति हासिल है।’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने जेहादियों और माओवादियों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी है।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “इस प्रकार का आरोप बेतुका और हास्यास्पद है कि जेहादियों और माओवादियों को राहुल गांधी की सहानुभूति हासिल है। कांग्रेस ने दोनों समूहों का दृढ़तापूर्वक विरोध किया है।”

उन्होंने कहा, “इस बात को कौन भूल सकता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने माओवादी हिंसा में लगभग अपना पूरा नेतृत्व खो दिया था?” पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार जम्मू-कश्मीर में जेहादियों से लड़ी और हिंसा की घटनाओं को काफी हद तक कम कर दिया।

गौरतलब है कि कल भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने अपनी राजनीति आतंकवादियों के अनुरूप बना ली है। भाजपा ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के कथित बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना के अभियान में आतंकवादियों से ज्यादा आम नागरिक मारे गए हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।