कश्‍मीर के कुलगाम जिले में तलाशी अभियान के दौरान रविवार सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षा बलों ने लश्कर – ए – तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया। वही , मारे गए लश्कर कमांडर का नाम शकूर बताया जा रहा है।

खबर के अनुसार , मुठभेड़ के दौरान हुई झड़पों में 23 साल के एक युवा की मौत हो हई और कम से कम 15 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

जम्मू और कश्मीर के DGP शेष पॉल वैद ने ट्वीट कर बताया कि अभी तक 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। बता दे कि कुलगाम के चाद्दर इलाके में ये मुठभेड़ जारी है।

आपको बता दे कि यह मुठभेड़ आज उस समय शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों को गांव में अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। वही , सेना और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के चलते कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कश्मीर के अनंतनाग के श्रीगुफारा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर हुआ था। इस मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों का इस्लामिक स्टेट से कनेक्शन सामने आया था।

गौरतलब है कि 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है ऐसे में सुरक्षाबल पूरे राज्य में अलर्ट पर हैं।अमरनाथ यात्रा से पहले ही खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा रूट पर फिदायीन हमला कर सकते हैं।

आतंकियों की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए श्रीनगर में NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए गए हैं। ये कमांडो किसी भी स्‍थ‍िति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन कमांडो के जिम्‍मे ही है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।