बीजेपी आज लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई।

आपको बता दे कि इस बैठक  में शामिल होने के लिए वरिष्ठ मंत्री अरुण जेटली, राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज सहित कई नेता भाजपा हेडक्वार्टर पहुंचे।

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों के लिये घोषणापत्र जारी करने की समयसीमा तय की

इनके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, भाजपा नेता नित्यानंद राय समेत कई नेता बैठक में शामिल हो रहे हैं।

वही , सूत्रों के मुताबिक यूपी के बीजेपी उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा। रविवार को यूपी कोर ग्रुप की मीटिंग अमित शाह के साथ होगी। यूपी कोर ग्रुप की सुबह 10 बजे मीटिंग होगी। 18 मार्च की बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग में यूपी की पहली लिस्ट आयेगी।

आपको बता दे कि पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर होगा जबकि दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों के 97 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सर्वाधिक 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश, 40 सीटों वाले बिहार और 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराया जाएगा।