मध्यप्रदेश : कांग्रेस को बड़ा झटका, बसपा अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव


mayawati_sonia

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कहा कि मध्यप्रदेश में इस वर्ष नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ उसकी कोई बातचीत नहीं हो रही है। मध्यप्रदेश बसपा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने कहा, “मुझे मीडिया से पता चला है कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस की बातचीत चल रही है। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इस गठबंधन के संबंध में राज्य स्तर पर हमारी कोई बातचीत नहीं हो रही है और जहां तक मुझे पता है केन्द्रीय स्तर पर भी नहीं हो रही है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बारे में मुझे केन्द्रीय नेतृत्व से अब तक कोई दिशानिर्देश नहीं मिले हैं।” अहिरवार ने बताया, “हम प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। यह हमारी आज की स्थिति है।”

इस बीच, मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख माणक अग्रवाल ने कहा, “गठबंधन करने के बारे में हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। हमारी पार्टी ने सिर्फ इतना कहा है कि कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने का प्रयास करेगी। हमने कभी बसपा का नाम नहीं लिया।”

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।