आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी खबर के बारे में जिसके बारे में जानकर आप भी रह जायेगे दंग ! जी हाँ , दुनिया का सबसे खतरनाक जीव सांप जिसको लेकर महाराष्ट्र से चौकने वाली खबर आई है आपको बता दे कि महाराष्ट्र के हिंगोली जिले के पांगरा बोखारे गांव स्थित जिला परिषद के एक स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रसोई घर में जहरीले सांपों का झुंड दिखाया दिया।

खबरों के अनुसार , पूरा मामला हिंगोली जिले के पांगरा बोखारे गांव के जिला परिषद स्कूल का है। स्कूल प्रशासन की ओर से बताया गया कि स्कूल में खाना बनाने वाले (कुक) ने सबसे पहले इन सांप को देखा। खाना बनाने वाले ने बताया कि रसोई में ये सांप उस जगह मिले जहां खाना बनाने के लिए लकड़ियां और ईंधन रखे हुए थे। जैसे ही उसने उन लकड़ियों को उठाया, वहां पहले दो रसेल वाइपर सांप नजर आए।

इसके बाद उसने देखा कि एक के बाद एक करीब 60 रसेल वाइपर सांप निकल आए। वही, रसोई में इतनी तादाद में सांपों के मिलने की खबर से अफरा-तफरी मच गई।

स्टाफ समेत स्कूली बच्चे खौफजदा हो गए। सूचना लगते ही गांव वाले लाठियां और पत्थर लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन स्कूल प्रबंधन की दखलंदाजी से किसी भी सांप को नुकसान नहीं पहुंचाया गया। स्कूल के स्टाफ ने समझदारी दिखाते हुए सांप पकड़ने वाले शख्स को बुलाया और उन्हें बोतल में बंद करवाकर वन विभाग को सौंप दिया।

वही , स्कूल के प्रधानाध्यापक त्र्यंबक भोसले ने बताया कि एक सपेरे की मदद से करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी सांपों को पकड़कर बोतल में बंद कर दिया गया है।