महाराष्ट्र के पुणे में लौकी का जूस पीने से हुई महिला की मौत


Gourd Juice

पुणे में लौकी का जूस पीने से 41 साल की स्वस्थ महिला की मौत होने की सनसनीखेज खबर सामने आई। महाराष्ट्र के पुणे में लौकी का जूस पीने से एक सॉफ्टवेयर कंसलटेंट की मौत हो गई है। 42 साल की गौरी एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थीं। गौरी सेहत को लेकर काफी जागरूक भी रहती थीं। उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर जैसी कोई बीमारी नहीं थी।

आपको बता दे कि पुणे के बानेर इलाके में रहने वाली गौरी शाह मॉर्निंग वॉक के बाद लौका का जूस पिया। जूस पीने के बाद उनके पेट में दर्द हुआ और फिर उल्टी होने लगी है। हालात ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। 12 जून को अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन हालात बिगड़ते ही चले गए और 16 जून को डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों का कहना है कि महिला की मौत कड़वे लौकी का जूस पीने से हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि कड़वे लौकी का जूस कड़वा होता, जो सेहत को नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने कहा कि 12 जून को जब महिला ने लौकी का जूस पिया तो उसमें गाजर का जूस मिक्स था, इसलिए उन्हें स्वाद का पता नहीं चला। कड़वे लौकी के जूस के कारण उनके पेट में दर्द हुआ और जहर पूरे शरीर में फैल गया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

आयुर्वेदिक दवाओं की सलाह देने वालों के अनुसार, खाली पेट लौकी का जूस पीने से डायबिटीज, हृदयरोग, पेशाब से संबंधित समस्याओं में लाभ होता है। इसलिए लोग किसी की सलाह पर लौकी का जूस पीने लगते हैं। लेकिन जब लौकी का जूस कड़ुवा हो तो इसे पीने परहेज करना चाहिए नहीं तो घातक साबित हो सकता है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।