BREAKING NEWS

हरियाणा : कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा बोली- एग्जिट पोल को भूल जाइये, कांग्रेस बनाएगी सरकार◾राज्य में कोई भी डिटेंशन सेंटर स्थापित नहीं होगा : CM ममता ◾TOP 20 NEWS 22 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की दी इजाजत ◾राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- किसी भी आतंकवादी या नौकरशाह ने अपना बच्चा आतंकवाद में नहीं खोया◾PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾

Top News

लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग उच्च स्तर पर बनी रही !

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर जनता की संतुष्टि का स्तर लोकसभा चुनाव के अंतिम दिन 19 मई को भी शीर्ष पर रहा, जैसा कि चुनाव के पहले दिन 11 अप्रैल को था। सी वोटर पोल ट्रैकर ने यह जानकारी दी।

चुनाव प्रक्रिया के सात चरणों के दौरान, मतदाताओं ने सरकार को सकारात्मक मंजूरी दी -जैसा कि विभिन्न एग्जिट पोल्स में दिख रहा है कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) आराम से अपने दूसरे कार्यकाल की ओर अग्रसर है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत 19 मई को, देशभर के 12,398 उत्तरदाताओं में से 44.94 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे सरकार से बहुत संतुष्ट हैं, वहीं 25.74 लोगों ने कहा कि वे सरकार से कुछ हद तक संतुष्ट हैं। सिर्फ 26.63 प्रतिशत लोगों ने सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की।

पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को, 45.57 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि वे सरकार से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं और 28.18 प्रतिशत लोग सरकार से बिल्कुल खुश नहीं थे। चुनाव के सातों चरणों के दौरान सरकार से संतुष्टि का औसत 45 के आसपास रहा।

ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक मोदी की वापसी पक्की, कुछ ने NDA को दीं 300 से ज्यादा सीटें

मतदाताओं ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को भी हरी झंडी दिखा दी, जिसमें 49.58 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे उनसे (नरेंद्र मोदी) बहुत खुश हैं। पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को 12,000 उत्तरदाताओं में बहुत ज्यादा संतुष्ट लोगों का प्रतिशत 50.76 प्रतिशत था। मोदी और सरकार के प्रति असंतुष्टि सबसे ज्यादा केरल, तमिलनाडु और पंजाब में है।