BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

Top News

मोदी उस दुल्हन की तरह जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है : सिद्धू

चुनाव आयोग के ताजा नोटिस के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीखे हमले जारी रखते हुए पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के काबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को मोदी की उस दुल्हन से तुलना की, जो असल में घरेलू काम-काज कम करती है लेकिन दूसरों के सामने अपने काम का दिखावा ज्यादा करती है।

सिद्धू ने कहा, "मोदी उस दुल्हन की तरह हैं, जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि मोहल्ले वालों को पता चले कि वह काम कर रही है। यह मैं आठवीं बार पूछ रहा हूं कि मोदी (प्रधानमंत्री के रूप में) मुझे अपनी बस एक उपलब्धि बता दें।"

प्रधानमंत्री के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी के जरिये आदर्श आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करने पर सिद्धू को चुनाव आयोग ने कल शुक्रवार को ही एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पश्चिमी मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर निकले पंजाब के काबीना मंत्री ने शनिवार को मीडिया के सामने अमेरिका की मशूहर पत्रिका 'टाइम' के ताजा अंक की वह प्रति भी लहरायी जिसके मुख्य पृष्ठ पर मोदी को 'इंडियाज डिवाइडर-इन-चीफ' के विवादास्पद शीर्षक के साथ स्थान दिया गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू का भाजपा पर हमला, बोले- काले अंग्रेजों से देश को दिलाओ निजात

सिद्धू ने कहा, "वह (भाजपा नेता) मेरी शिकायत करते हैं। लेकिन मैं छाती ठोक कर मोदी को लायर-इन-चीफ, झूठा नम्बर वन, फेंकू नम्बर वन और डिवाइडर-इन-चीफ कह रहा हूं, क्योंकि वह जात-पांत के नाम पर लोगों को बांट रहे हैं। मैं उन्हें अम्बानी और अडाणी का बिजनेस मैनेजर-इन-चीफ भी कह रहा हूं।"

उन्होंने मोदी पर बुनियादी मुद्दों से भागने और राष्ट्रवाद की शरण लेकर चुनाव लड़ने का आरोप भी लगाया। इसके साथ ही, भाजपा को चुनौती दी कि वह मोदी के खिलाफ उनके आरोपों का खंडन करके दिखाये। करतारपुर साहिब पर कांग्रेस के खिलाफ मोदी के ताजा बयान पर सिद्धू ने कहा, "इस बयान का मोदी के 342 संकल्पों, देश के विकास, जीएसटी, गरीबों और किसानों से क्या संबंध है? झूठे प्रधानमंत्री असल मुद्दों से देश का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उनकी सरकार नाकाम रही है और उनके पास जनता को दिखाने के लिये एक भी उपलब्धि नहीं है।"

मोदी ने कल शुक्रवार को पंजाब में एक चुनावी रैली में आरोप लगाया था कि कांग्रेस की 'बड़ी ऐतिहासिक गलती' के चलते बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पाकिस्तान में चला गया था। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने करतारपुर में ही अपने अंतिम दिन बिताये थे। सिद्धू ने वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के विवादास्पद बयान से कन्नी काटते हुए इस पर टिप्पणी से इंकार कर दिया।

पंजाब के काबीना मंत्री ने कहा, "मेरे लिये यह जरूरी नहीं है कि उन्होंने (पित्रोदा) क्या कहा। मैं उनके बयान पर कैसे टिप्पणी कर सकता हूं? बस में पट्टी लगी होती है कि सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार है।" सिद्धू ने प्रधानमंत्री पर पूंजीपतियों को अनुचित फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा, "लोग कहते हैं कि चौकीदार चोर है क्योंकि चौकीदार केवल अम्बानी और अडाणी के घर के बाहर खड़ा है।"