प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर हैंडल पर बदला अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया है। इसके तुरंत बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी रविवार को ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार अमित शाह’ कर लिया। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जिसने स्वच्छता को संस्कार बनाया, वो चौकीदार है।’

untitled_031719120950.png

वही, शाह के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ा है। बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार अभियान शुरू किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 मिनट 45 सेकंड के वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा था, ”आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं।”

उन्होंने कहा था, ”आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार। मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ”चौकीदार बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा।”

वही, ट्विटर पर चौकीदार बनने के बाद अमित शाह ने एक वीडियो जारी कर लिखा, ‘जिसने बनाया स्वच्छता को संस्कार…वो है चौकीदार। #MainBhiChowkidar, कहो दिल से #ChowkidarPhirSe’

इन नेताओं ने भी ट्विटर जोड़ा ‘चौकीदार’ शब्द 

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, पूनम महाजन, अमित मालवीय, केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी, मीनाक्षी लेखी, विजेंद्र गुप्ता, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, अनुराग ठाकुर समेत कई भाजपा नेता अब ट्विटर पर चौकीदार बन गए हैं।

chowkidar twitter

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। नरेन्द्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गई है।