चुनाव आयोग द्वारा 17वीं लोकसभा के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी है। इस बार सात चरणों में आम चुनाव कराए जाएंगे। 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलेंगे और नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी। चुनाव की घोषणा होते ही देश में चुनावी माहौल बना हुआ है।
वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिख के आम लोगों से लेकर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों से अधिक मतदान करने की अपील की है।

साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष के नेताओं, बॉलीवुड, क्रिकेट और रतन टाटा शामे कई बड़ी हस्तियों को ट्वीट किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, शरद पवार जैसे बड़े नेता, रतन टाटा, रणवीर समेत कई बड़ी हस्तियों को टैग किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में अपील की है कि वह लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने को कहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी, न्यूज़ डायरेक्टर राहुल कंवल और अंजना ओम कश्यप को भी टैग किया। उन्होंने अपने ट्वीट में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करें। गौरतलब है की रमजान के महीने में चुनाव को लेकर कई सवाल उठे।

हालांकि चुनाव आयोग ने रमजान के महीने में चुनाव कराने के फैसले पर उठ रहे सवालों को नकारते हुए कहा कि चुनाव कार्यक्रम में मुख्य त्योहार और शुक्रवार का ध्यान रखा गया है। इस मामले में चुनाव आयोग की ओर से जारी प्रतिक्रिया में कहा गया है कि रमजान के दौरान पूरे महीने के लिए चुनाव प्रक्रिया को रोका नहीं जा सकता।

आयोग ने स्पष्ट किया कि इस दौरान ईद के मुख्य त्योहार और शुक्रवार का ध्यान रखा गया है। उल्लेखनीय है कि आप और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने रमजान के दौरान चुनाव कराने को लेकर आयोग की मंशा पर सवाल उठाते हुए जानबूझ कर ऐसा चुनाव कार्यक्रम बनाने का आरोप लगाया है।