मप्र : राजगढ़ में बोले PM मोदी – मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करना मेरा सौभाग


narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से राजगढ़ के मोहनपुरा पहुंचे, जहां उन्होंने वृहद सिचाई परियोजना का डिजिटल लोकार्पण किया। इससे पहले प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के अनुसार विशेष विमान से भोपाल पहुंचे थे। हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की।

Mohanpura Irrigation project

मोदी इसके बाद भोपाल से राजगढ़ के मोहनपुरा डैम हेलीपैड गए, जहां उन्होंने मोहनपुरा वृहद सिचाई बांध परियोजना का डिजिटल लेाकार्पण किया। इस परियोजना से राजगढ़ के लोगों को पीने का पानी मुहैया होने के साथ सिंचाई की भी सुविधा मिलेगी। परियोजना के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये परियोजना न सिर्फ तेजी से होते विकास का उदाहरण है बल्कि सरकार के काम करने के तौर-तरीके का भी सबूत है।

पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश के लोगों के लिए 4,000 करोड़ रुपये के मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करना मेरा विशेषाधिकार है। उन्होंने कहा, ‘लगभग 4 साल के भीतर इस परियोजना को पूरा किया गया है। इसमें माइक्रो इरीगेशन का विशेष ध्यान रखा गया है, यानि पाइपलाइन बिछाकर खेत तक पानी पहुंचाने को प्राथमिकता दी गई है।’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बांध का उद्घाटन जनता की मेहनत और पसीने से हुआ है। कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी कहा कि जो लोग झूठ और भ्रम फैलाने में लगे हैं, वो जमीनी सच्चाई से अंजान हैं। पीएम ने कहा, ‘इतनी बड़ी संख्या में आपका आना इस बात की गवाही दे रहा है कि सरकार पर, उसकी नीतियों पर आपका कितना विश्वास है। जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, आप इसकी साक्षात तस्वीर हैं।’

pm modi

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा इस अवसर पर मैं आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनकों सपूतों और योगदानों को छोटा कर दिया गया।

पीएम ने कहा, आज केंद्र हो या देश के किसी भी राज्य में चलने वाली बीजेपी सरकार, डॉक्टर मुखर्जी के विजन से अलग नहीं है। चाहे स्किल इंडिया मिशन हो या स्टार्ट अप योजना या फिर मेक इन इंडिया, इनमें आपको डॉ मुखर्जी के विचारों की झलक मिलेगी।

बता दें कि पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से मोहनुपरा से इंदौर जाएंगे, जहां वह नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे और विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।