BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

Top News

प्रधानमंत्री मोदी की नफरत का जवाब हम प्यार से देंगे : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भाजपा, आरएसएस एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल में उनके परिवार के प्रति नफरत है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने उन्हें (मोदी) झप्पी दी है और देता रहेंगे। उन्होंने कहा कि मोदीजी की नफरत को नफरत नहीं सिर्फ प्यार हरा सकता है।

मध्य प्रदेश की देवास लोकसभा सीट के पार्टी प्रत्याशी प्रहलाद टिपनिया के समर्थन में शुजालपुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा, "हममें नफरत नहीं है। कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता के दिल में आपको नफरत नहीं मिल सकती। बीजेपी के लोगों के दिल में, आरएसएस के लोगों के दिल में, नरेन्द्र मोदी के दिल में नफरत है, गुस्सा है।"

उन्होंने कहा, "हमारा काम उस नफरत को मिटाना है। नरेन्द्र मोदी जी मुझ पर हमला करते हैं, मेरे पिता के बारे में बोलते हैं। दादी के बारे में बोलते हैं। परदादा के बारे में नफरत से बोलते हैं, गुस्से से बोलते है और मैं जाके झप्पी देता हूं, प्यार से जाके गले लग जाता हूं। नरेन्द्र मोदी जी आप हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री हैं। इस देश की शक्ति आपके पीछे खड़ी है, नफरत मिटाइये, प्यार से काम कीजिये। आपका ही फायदा होगा। पांच साल से मैं नरेन्द्र मोदी जी को यही कह रहा हूं।"

rahul gandhi

मोदी के हालिया बयान दर्शाते हैं कि वह दबाव में टूट रहे हैं : राहुल गांधी

राहुल ने कहा, "मैं नरेन्द्र मोदी जी से नफरत नहीं करता। जितनी भी नफरत नरेन्द्र मोदी जी मुझे दें। जो भी मेरे परिवार के बारे में बोलें, बोलिये। नरेन्द्र मोद जी जो आपको बोलना है, बोलिये। नफरत को नफरत नहीं काट सकती। नफरत के साथ मैं नरेन्द्र मोदी को नहीं हरा सकता। नरेन्द्र मोदी को सिर्फ प्यार हरा सकता है और जितनी नफरत दोगे, उतनी झप्पियां आपको देगें। उतनी बार आपसे गले मिलेंगे।" न्याय योजना को देश की अर्थव्यस्था का ईंधन बताते हुए और लोगों की क्रय शक्ति बढ़ाने की बात करते हुए राहुल ने कहा कि इसका विचार नरेन्द्र मोदी जी के 15 लाख रुपये लोगों के खाते में डालने वाले झूठे वायदे से ही आया है।

उन्होने कहा, "कमाल की बात देखिये, आइडिया कहां से आया, नरेन्द्र मोदी जी ने दिया। उसे उन्होंने (मोदी) लागू नहीं किया। झूठ बोला 15 लाख, हमने आइडिया लिया। जनता की आवाज सुनी, सच्चाई निकाली और 3.60 लाख रुपये पांच साल में हम आपको देने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद खाली पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियां और 10 लाख पंचायत क्षेत्र में नौकरियां युवाओं को दी जायेंगी।