जयपुर : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को होने है इसी के बीच राजनीती पार्टियां अपनी चुनवी प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा रही है। और आज राजस्थान ने चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में देखते हुए भाजपा अपने हाथो से से सत्ता नहीं छोड़ना चाहती है।  राजस्थान की लगाम कायम रखने के लिए भाजपा हर हथकंडे अपंना रही है। राजस्थान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज फिर दो रैलियां है। जिसमे से PM मोदी ने अपनी पहली रैली राजस्थान के सुमेरपुर में रैली को संबोधित किया।  इसके बाद मोदी राज्य के दौसा में रैली संबोधित करेंगे। PM मोदी ने कहा कि हम सभी साथी एक-एक घर पहुंचेंगे, एक-एक मतदाता से मिलेंगे और सबसे ज्यादा मतदान कराकर राजस्थान में बीजेपी का विजय डंका एक बार फिर बजवाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ राजस्थान नहीं जीतना है, राजस्थान का हर पोलिंग बूथ जीतना है, और हमारा मंत्र होना चाहिए ‘मेरा पोलिंग बूथ, सबसे मजबूत बूथ। सुमेरपुर में PM मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ शुरू की बता दें कांग्रेस ने PM मोदी के भाषण की शुरुआत में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने के लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी PM मोदी पर निशाना साध चुके है।

इसी बीच मोदी ने ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ रैली में मौजूद जनता से पूछा और कहा आपको तो इस नारे में तकलीफ नहीं है ना, क्योंकि कांग्रेस के नामदार को इसमें तकलीफ है। उन्होंने कहा की पाली में महाराणा प्रताप की माता का जन्म हुआ, यहां का एक मुट्ठी बाजरा अत्याचारियों पर भारी पड़ता है। ब्रिगेडियर हरिदेव सिंह यहां ही पैदा हुए जिन्होंने लाहौर में तिरंगा फहराया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2013 के चुनाव में प्रचार का आखिरी कार्यक्रम पाली में हुआ था, इस बार भी शुरुआत अलवर से और अंत पाली से हो रहा है।

राजस्थान की जनता ने बीजेपी को विजय बनाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि अब हमारा काम एक-एक पोलिंग बूथ जीतना है, सिर्फ राजस्थान नहीं एक-एक पोलिंग बूथ जीतना है। हमारा मंत्र होना चाहिए मेरा पोलिंग बूथ-सबसे मजबूत होना चाहिए। इस सभा के बाद सभी कार्यकर्ता एक-एक मतदाता से मिलेंगे और उनके घर जाकर अधिक वोट डलवाएंगे। PM मोदी ने रैली में कहा कि कांग्रेस वाले कहते थे कि राजस्थान में बीजेपी बचेगी नहीं, साफ हो जाएगी। दिल्ली के एयरकंडिशन कमरों में बैठकर प्रदूषण फैला रहे थे। जो लोग 2014 में मोदी को हराना चाहती थी, वो तब निराश हो गए।  इसलिए वो राजस्थान में मेल बैठाना चाह रहे हैं, राजस्थान के लोगों ने भी इस हवा को चकना चूर कर दिया है। वो लोग अभी से हार का कारण बता रहे हैं कि कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई के कारण हम हार रहे।

कांग्रेस अब ये सोच रही है कि पराजय का ठीकरा नामदार के सिर पर ना फूटे उसके लिए क्या करें।  PM ने रैली में कहा कि कुछ लोगों ने ये भी पूछा कि मोदी की जाति कौन-सी है, कांग्रेस ने चुनाव में जातिवाद का जहर फैलाने का काम किया। कांग्रेस ने कई पाप किए हैं, तो क्या आपका भला कर सकते हैं। जब कांग्रेस के प्रधानमंत्री थे, तो क्या किसान का घर सोने-चांदी का था क्या। पहले क्या किसान के घर ट्रैक्टर, उनके बच्चे विदेश में पढ़ते थे। जो काम कांग्रेस ने नहीं किया, उसका जवाब मोदी से मांगा जा रहा। उन्होंने कहा कि पहले चार पीढ़ी का हिसाब दो, फिर चार साल का हिसाब मांगों। बता दें कि मंगलवार को भी प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में तीन रैलियों को संबोधित किया था. मंगलवार को पीएम मोदी हनुमानगढ़, सीकर और फिर जयपुर पहुंचे थे।

उन्होंने कहा अगुस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी पर पीएम मोदी ने कहा कि अब राजदार राज खोलेगा और पता नहीं बात कितनी दूर तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर कांड करने वाले को उठाकर लाए। आपको पता है कि भ्रष्टाचारियों को पकड़ने का काम किसने किया, तो उन्होंने कहा कि ये मोदी ने नहीं बल्कि आपके एक वोट ने किया है।