तुरा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने आज कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अति प्राचीन कांग्रेस पार्टी पूर्वोत्तर क्षेत्र की भावनाओं को नहीं समझती। वरिष्ठ भाजपा नेता राम माधव ने टवीट्, कर कहा’ कांग्रेस आज भी पूर्वोतर के लोगों की भावनाओं को समझने में नाकाम रही है और चार राज्यों ने कांग्रेस को पहले ही खारिज कर दिया है तथा मेघालय भी अब यहीं करने को तैयार है।

उन्होंने दावा किया कि त्रिपुरा और नागालैंड में अब कांग्रेस पार्टी संख्या बल के हिसाब से भी टिकने वाली नहीं है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जैकेट पर तंज कसते हुए कहा कि वह इतनी महंगी जैकेट पहन कर घूम रहे हैं और इसी कांग्रेस ने समूचे पूर्वोतर क्षेत्र को गरीब तथा अविकसित बना कर छोड़ दिया है। गौरतलब है कि त्रिपुरा में 18 फरवरी और मेघालय तथा नागालैंड में 27 फरवरी को चुनाव होने वाले है। इस बीच श्री गांधी ने अपनी जैकेट के बारे में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि यह जैकेट उन्हें किसी ने उपहार में दी है। इस जैकेट को लेकर मेघालय भाजपा ने उन पर काफी तंज कसा है।

श्री गांधी ने कहा ‘ मुझे भाजपा के टवीट्, के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन यह जैकेट मुझे उपहार में दी गई है।’ उन्होंने भाजपा के इस बयान कि कांग्रेस की सूट बूट की सरकार है, के बारे में कहा’ अगर आप प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी को देखेगें तो पाऐंगे कि वह कभी भी किसी गरीब आदमी को गले नहीं लगाते, वह किसी गरीब आदमी से बात नहीं करते या उनसे मुलाकात नहीं करते हैं। आप उन्हें हमेशा सूट-बूट में देखेंगे।‘‘ श्री गांधी ने कहा’ किसी के पैर छूना और गले लगाना दोनों अलग बातें हैं,गले लगाना एक प्रकार की शारीरिक निकटता है लेकिन वह किसी से गले नहीं मिलते हैं और आम लोगों से दूरी बनाकर रखते हैं लेकिन श्री बराक ओबामा तथा अन्य के मामले में वह ऐसा नहीं करते हैं।