असम के तिनसुकिया में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम में चूहों ने 10 या 20 हजार रुपये नहीं, बल्कि पूरे 12 लाख रुपये के नोट कुतर डाले। बताया जा रहा है कि यह मामला 11 जून को तब सामने आया था। जब इस पूरी घटना के फोटो किसी ने सोशल मीडिया पर डाले थे, जो वायरल हो गए।

जानकारी के अनुसार, तिकसुकिया के एसबीआई एटीएम मशीन के बंद होने की शिकायत आई। इस पर कर्मचारी मशीन को ठीक करने पहुंचे। जब मशीन खोली गई तो कर्मचारी हैरान रह गए।

उन्होंने देखा कि पांच सौ और दो हजार रुपये के नोट मशीन में चूहों ने कुतर दिए हैं। इस बारे में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि तिनसुकिया के लैपुली इलाके का एटीएम 20 मई से तकनीकी खराबी के कारण बंद था। शिकायत मिलने पर 11 जून को एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी ग्लोबल बिजनेस साल्यूशंस (जीबीएस) के कर्मचारी मशीन ठीक करने पहुंचे थे। तब यह घटना सामने आई।

बैंक अधिकारियों की मानें तो 12,38,000 के नोट नष्ट हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से केवल 17 लाख कीमत के नोट सही बच पाए हैं। गुवाहाटी की फाइनेंशियल कंपनी एफआईएस ग्लोबल बिजनेस सोल्यूशन जो एटीम को चलाती है उसने एटीम में 19 मई को 29 लाख रुपए जमा किए थे। वहीं तिनसुकिया के एक पत्रकार की मानें तो एटीएम 20 मई को खराब हो गया था।

शिकायत मिलने पर 11 जून को एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी एफआईएस ग्लोबल बिजनेस सोल्यूशन के कर्मचारी मशीन ठीक करने पहुंचे थे और वहां का नजारा देखकर सन्न रह गए। यह भी कहा जा रहा है कि इस पूरी घटना के फोटो किसी ने सोशल मीडिया पर डाले थे जो वायरल हो गए हैं।

 

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।