BREAKING NEWS

जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾जेटली राजनीतिक दिग्गज, देश के लिए अमूल्य संपत्ति थे : लोकसभा अध्यक्ष◾केरल के कांग्रेस नेताओं ने PM मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर की आलोचना की ◾PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾

Top News

लोकसभा चुनाव 2019 : अमृतसर और कोलकाता के एक-एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान जारी

लोकसभा चुनाव के तहत सात चरण के मतदान 19 मई को संपन्‍न हो गए हैं। लेकिन अमृतसर और कोलकाता के एक-एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया गया था। इन दोनों पोलिंग बूथों पर आज यानी बुधवार को एक बार फिर मतदान हो रहा है। यह पुनर्मतदान अमृतसर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ नंबर 123 और उत्तर कोलकाता संसदीय क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 200 पर पुनर्मतदान जारी है। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी।

voting in west bengal इस कारण हो रहा है पुनर्मतदान

चुनाव आयोग की ओर से जारी पत्र में मंगलवार को कहा गया था कि 24 कोलकाता उत्‍तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ नंबर 200 पर 19 मई को हुए मतदान को रद्द कर दिया गया है। आयोग का कहना है कि यह निर्णय पोलिंग बूथ के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर और जनरल ऑब्‍जर्वर की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट और अन्‍य तथ्‍यों पर विचार करते हुए लिया गया है। वहीं अमृतसर के पोलिंग बूथ संख्‍या 123 पर चुनाव आयोग ने मतदान प्रक्रिया में खामी के कारण वोटिंग रद्द की थी।

एग्जिट पोल के बाद गुणा-भाग में जुटी तृणमूल कांग्रेस !