कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दक्षिण भारत के राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का न्यौता देने पर शनिवार को उनकी (सिद्धारमैया की) खिल्ली उड़ाई। भाजपा राज्य इकाई ने ट्वीट कर कहा, “एक व्यक्ति जो खुद अपने निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं जीत सका, वह एक अन्य हारे हुए व्यक्ति के लिए कालीन बिछा रहा है।”

bjp tweet

सिद्धारमैया 2018 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में मैसुरू के चामुंडेश्वरी से जेडी-एस के जी.टी देवगौड़ा से हार गए थे, भाजपा ने इसी संदर्भ में यह ट्वीट किया है। पूर्व मुख्यमंत्री हालांकि बगलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा था कि कर्नाटक ने इससे पहले इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी जैसी कांग्रेस नेताओं का समर्थन किया है और हम यह भी चाहते हैं कि भारत के हमारे ‘अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी’ भी कर्नाटक से चुनाव लड़े।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा, “कर्नाटक ने हमेशा कांग्रेस नेताओं का समर्थन किया है और उत्साह बढ़ाया है। यह इंदिरा जी और सोनिया जी के मामले में साबित हुआ है। हम यह भी चाहते हैं कि भारत के हमारे अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी कर्नाटक से चुनाव लड़ें और एक नया विकासात्मक प्रतिमान स्थापित करें।”

siddaramaiah tweet

कर्नाटक में BJP उम्मीदवारों की पहली सूची को 16 मार्च को दिया जाएगा अंतिम रूप