BREAKING NEWS

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾

Top News

सपा-बसपा ने विकास के नाम पर यूपी की जनता को ठगा : CM योगी

कबीरनगर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि सपा-बसपा विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को केवल ठगते रहे हैं । योगी ने बस्ती की चुनावी जनसभा में कहा, ''सपा-बसपा के प्रदेश में सात बार मुख्यमंत्री रहे, लेकिन विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को केवल ठगते रहे ।'' उन्होंने कहा, ''सपा-बसपा विकास के लिए जहर है और मोदी जी आतंकवाद और देशद्रोहियों के लिए कहर हैं ।'' योगी ने संत कबीरनगर की जनसभा में कहा, ''एक ओर आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ लड़ने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश के अंदर आतंकवाद का समर्थन करने वाली सपा-बसपा-कांग्रेस का गठबंधन है।

उन्होंने कहा कि विकास, सुरक्षा और सुशासन सिर्फ भाजपा दे सकती है । मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सपा-बसपा सरकार में चार जिले विशेष जिले थे, जिनको बिजली मिलती थी और शेष 71 को नहीं मिलती थी । हमारा प्रयास है कि आने वाले दो वर्ष में हर गांव हर घर को 24 घंटे बिजली दी जाए ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सपा-बसपा का झंडा देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक है । मोदी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई है जबकि विभाजनकारी मंशा के साथ सपा-बसपा-कांग्रेस आपके बीच हैं ।

योगी बोले, ''पूरे देश में एक ही नारा है, महिला हो पुरुष हो बुजुर्ग हो या जवान हो, फिर एक बार मोदी सरकार ।'' उन्होंने कहा कि हमने मुंडेरवा में नई चीनी मिल दी है और वहां चीनी के साथ इथेनॉल भी बनेगा तथा युवाओं को रोजगार मिलेगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि 2011-12 से गन्ना मूल्य का भुगतान बाकी था और हमारी सरकार जब से आई है, तो हमने सबका बकाया भुगतान किया । उन्होंने कहा, ''जो चीनी मिलें भुगतान नहीं करेंगी उनके लिए जेल के दरवाजे खुले हैं और जबतक खेत में गन्ना है मिलें चलती रहेंगी ।

योगी ने कहा कि 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा, आयुष्मान योजना के तहत मोदी सरकार ने दिया है । उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आई तो हमने सबसे पहले किसानों को कर्ज माफ किया और बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो दस्ता बनाया ।