त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां दो रैली में भाग लेंगे। मोदी पश्चिम त्रिपुरा के मुस्लिम बहुल सोनामुरा तथा उत्तरी त्रिपुरा के कैलाशहार में दो चुनावी रैलियों करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मोदी जहां भाषण देंगे, वहां के दोनों जिले अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे हैं। लिहाजा पूरे राज्य में अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई है। त्रिपुरा की सीमा तीन तरफ बांग्लादेश से घिरी है।

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी की त्रिपुरा में ये पहली रैली है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री का चार्टर्ड विमान अगरतला हवाई अड्डे पर पहुंचेगा, जिसके बाद वे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सिपाहीजला के सोनामुरा जाएंगे। त्रिपुरा भाजपा के प्रभारी सुनील देओधर ने बताया कि पीएम मोदी मुख्यमंत्री माणिक सरकार के निर्वाचन क्षेत्र धानपुर से सटे प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुबल भौमिक के सेपाहिजाला जिले के सोनामुरा कॉलेज मैदान में रैली को संबोधित करेंगे।

सोनामूरा इलाके में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुबल भौमिक अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके बाद वह कैलाशहार में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। मोदी का 14 या 15 फरवरी को राज्य में दूसरे चरण का दौरा करने का भी कार्यक्रम है। इस दौरान वे रोड शो करेंगे और उसके बाद अगरतला में रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी रैलियों को संबोधित करेंगे और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रोड शो में शामिल होंगे। बता दें कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।