- Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। सभी 8 टीमों की नजर सेमीफाइनल बर्थ पर कब्जा जमाने की है। इसी बीच आज ग्रुप 1 से 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना बांग्लादेश से होना है। कागजों पर भले ही दोनो टीम का कोई मेल नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश को हल्के में लेने की कोशिश बिल्कुल नही करेगा। बांग्लादेश की टीम का हालिया शानदार रहा है और अपने दिन पर यह टीम किसी भी बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखती है।

क्या रहेगा पिच और मौसम का हाल
यह मैच वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटीगुआ में खेला जाना है। वर्ल्ड कप में अभी तक इस ग्राउंड पर 5 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 3 मुकाबलों में रन चेस करने वाली टीम की जीत हुई है जबकि 2 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है। वर्ल्ड कप में हुए अभी तक सभी मुकाबलों में गेंदबाजों का बोलबाला देखा गया है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती हैं। अगर मौसम की बात की जाए तो मैदान पर हलके बादल हो सकते हैं लेकिन बारिश की संभावना ना के बराबर है।

हेड 2 हेड
अगर दोनों टीमों के टी20 क्रिकेट में हेड 2 हेड मुकाबलों की बात करें तो टी20 क्रिकेट में अब तक ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 10 मुकाबले खेले गए हैं जिनमे से 6 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि 4 मुकाबलों में बांग्लादेश की जीत हुई है।

अब बात करते हैं दोनों टीम के अब तक के सफ़र की
इस वर्ल्ड की शुरुआत में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम को ग्रुप में B में इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान के साथ रखा गया था। AUS ने अपने पहले ही मैच में ओमान को 39 रन से हरा दिया। उसके बाद इस टीम ने इंग्लैंड को 36 रन से हराया। अपने तीसरे ग्रुप मैच में भी ऑस्ट्रेलिया का दुमदार प्रदर्शन जारी रहा और नामीबिया को 9 विकेट से हराया जबकि अपने आखिरी ग्रुप मैच में इस टीम ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी।

अब बात करते हैं बांग्लादेश के अब तक के सफ़र की
बांग्लादेश को वर्ल्ड कप में ग्रुप D में रखा गया था जहां उनके साथ इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, श्रीलंका और नेपाल की टीम थी। बांग्लादेश ने अपने पहले ही मैच में उनके कट्टर राइवल श्रीलंका को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया। अपने दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका से एक क्लोज मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 25 रन से हराया जबकि अपने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल को 21 रन से हराकर टीम ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

अब बात करते हैं दोनों टीम के संभावित प्लेइंग 11 की
तो जानते हैं बांग्लादेश के खिलाफ क्या हो सकता है ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग 11
ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, एस्टन एगर, मिचल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा

वहीं अब जानते हैं बांग्लादेश का संभावित प्लेइंग 11
तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह, जाकिर अली, तंजीम सकीब,रिशाद हुसैन,तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान

चलिए अब देखते हैं हमारी आज की क्रिकेट केसरी fantasy 11, इस टीम में होंगे लिटन दास,ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, मिचल मार्श, शाकिब अल हसन, मार्कस स्टोइनिस, महमुदुल्लाह, एडम ज़म्पा, मुस्ताफिजुर रहमान, तंजीम सकीब, नाथन एलिस

इस टीम के कैप्टेन होंगे मार्कस स्टोइनिस जबकि वाईस कैप्टेन होंगे नाथन एलिस
अगर आप भी फैंटेसी खेलना पसंद करते हैं तो इस टीम को बनाकर आप ढेरों इनाम जीत सकते हैं। अगर आपने भी अपनी कोई fantasy टीम बनाई है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में अपनी टीम भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।