जीएसटी विधेयक को विधान सभा ने मंजूरी दी


अमरावती : आंध्रप्रदेश विधानसभा के आज एक दिवसीय विशेष सत्र में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हंगामें के बीच वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी)विधेयक को मंजूरी दे दी गई। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही को अनिश्चतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। वित्त मंत्री यानामाला रामकृष्णुडु ने इस विधेयक के बारे में बताना शुरू किया और कहा कि दुनिया में नए कर शुरू किये जा रहे हैं और यह कर हमारे देश को और मजबूत करेगा। इसे लागू करने से बाकी कर अपने आप खत्म हो जायेंगे ।

मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने जीएसटी के बारे में कहा कि  इस कर से केंद्र और राज्य के लगे सारे कर ख़त्म हो जायेंगे ।श्री नायडू ने कहा कि  केंद्र जीएसटी कर को के बड़े कर के तौर पर लागू कर रही है । उन्होंने कहा कि यह बिल देश के आर्थिक सुथारों को सकल रूप से मददगार साबित करेगा ।

श्री नायडू के भाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया और किसानो के हालातों पर चर्चा करने पर जोर दिया विपक्षी दलों का भाषणं इतना था की मुख्यमंत्री का भाषण भी नहीं सुनाई दे रहा था। इसके चलते विधानसभा अध्यक्ष के शिवा प्रसाद राव ने सारी औपचारिकताओं को पूरा किया और जीएसटी विधेयक को पारित होने की घोषणा की।

– (वार्ता)