BREAKING NEWS

जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾जेटली राजनीतिक दिग्गज, देश के लिए अमूल्य संपत्ति थे : लोकसभा अध्यक्ष◾केरल के कांग्रेस नेताओं ने PM मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर की आलोचना की ◾PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾

Uncategorized

मंगलवार :इस अचूक उपाय को करें आज शाम को ही मिलेगी सभी पुराने कर्जों से मुक्ति

मंगलवार का दिन विशेषतौर पर हुनमान जी का दिन माना जाता है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का दिन भी कहा जाता है। लेकिन अगर आपके जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी या आप किसी तरह के कर्ज में डूबे हो और आप वो कर्ज चाह कर भी नहीं चुका पा रहे हैं तो आज शाम को बस ये उपाय एक बार जरूर कर लें,हो सकता है कि हुनमान जी आपके जीवन के सभी कष्टों को दूर करने के लिए आपके लिए सहायक हों। 

ध्यान रहे आज शाम को सूर्यास्त से पहले ताजे पानी से नहाने के बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर इस अचूक छोटे से उपाय को सिर्फ 7 बार करने से ही आपको सालों पुराने कर्ज से निजात मिल जाएगा इसके साथ ही आपकी कई सारी समस्याओं का भी समाधान जल्द ही हो जाएगा। क्योंकि हनुमान जी संकटमोचन हैं और मंगलवार के दिन उनकों बहुत प्रिय है। 

मंगलवार के दिन जो भी हनुमान मंदिर जाकर इस उपाय को करता है उसे डूबे हुए कर्ज से छुटकारा मिल जाता है और भविष्य में कभी दोबारा उसे फिर कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि हनुमान जी की कृपा से उनकी सारी समस्याएं दूर होगी। 

मंगलवार के दिन सूर्यास्त होने के बाद यह उपाय जरूर करें क्योंकि ये समस्या मुक्ति अचूक उपाय है। इस उपाय को करने से आपके जीवन में आ रही लगभग सभी परेशानियां जल्द ही खत्म हो जाएंगी। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में विस्तार से। 

ध्यान रहे मंगलवार के दिन शाम को स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं। मंगलवार के दिन हुनमान मंदिर में जाकर सबसे पहले हनुमान जी की प्रतिमा पर चमेली का तेल अर्पित करें व एक दीपक जला दें एंव हनुमान चालीसा यंत्र उनके चरणों में रख दें।

 हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाने के बाद लेटकर हनुमान जी के चरणों को स्पर्श करके दंडवत प्रणम करें। हनुमान जी को प्रणाम करने के बाद दोनों हाथ जोड़कर 11 बार हनुमान जी की परिक्रमा करें। परिक्रमा पूरी होने के बाद हनुमान जी को सफेद आक के फूलों की माला पहनाएं। इसके साथ ही एक पानी वाला हनुमान जी को भेंट करें।

 

हनुमान जी के आगे बैठकर उनके चरणों में गदा की सिंदूर अपने माथे व दोनों हाथों की बाजू पर लगाएं।  वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें। चालीसा करते वक्त पीछे मुड़कर न देखें। किसी से बात भी न करें। यदि आपको चालीसा याद है तो आप आंख बंद करके ही 7 बार पाठ कर लें। अब जो अपने हनुमान चालीस यंत्र हनुमान जी के चरणों में रखा था उसे उठाकर अपने पास संभलकर हमेशा के लिए रख लें। 

ध्यान रहे बताए गई विधि के अनुसार ही हनुमान जी की पूजा करें। इस उपाय को करने से जल्द ही आपके  सभी पुराने से पुराने कर्ज उतर जाएंगे।