BREAKING NEWS

कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾बिहार में AES से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर 115 हुई ◾संसद भवन में 'एक देश एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक शुरू◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी कांग्रेस : सूत्र ◾

Uncategorized

सपा ने सभी टीवी पैनलिस्ट को हटाया, नहीं चमकी दलबदलुओं की किस्मत

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को टीवी समाचार चैनलों पर पार्टी का पक्ष रखने वाले सभी पैनलिस्ट को हटा दिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया, '' राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर टीवी चैनलों पर नामित किये गये पार्टी प्रवक्ताओं का मनोनयन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है ।'' उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि किसी भी प्रवक्ता को चैनलों पर बहस के लिये आमंत्रित नहीं किया जाए । 

नहीं चमकी दलबदलुओं की किस्मत 

इस बार के लोकसभा चुनाव में दलबदलुओं की किस्मत नहीं चमकी । अंतिम क्षणों में सपा छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले प्रवीण निषाद ही चुनाव जीत पाये । प्रवीण गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा—बसपा के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में जीते थे। भाजपा ने उन्हें संत कबीर नगर से प्रत्याशी बनाया था। निषाद ने बसपा के भीष्म शंकर को 35, 749 मतों से पराजित किया। भाजपा छोडने वाली सावित्री बाई फुले की किस्मत दगा दे गई। वह कांग्रेस में गयीं और बहराइच से उनकी जमानत जब्त हो गयी। 

कांग्रेस के गढ रायबरेली में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का मुकाबला भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से था । कांग्रेस छोडकर भाजपा में गये दिनेश की किस्मत ने साथ नहीं दिया। इलाहाबाद से भाजपा सांसद रहे श्यामा चरण गुप्ता ने सपा का दामन थामा लेकिन बांदा से जीत नहीं पाये । बसपा छोडकर कांग्रेस में आयीं कैसर जहां सीतापुर से चुनाव हार गयीं । सपा छोड़कर कांग्रेस में गये राकेश सचान फतेहपुर से हार गये ।

 बसपा छोड़कर कांग्रेस में गये नसीमुददीन सिद्दिकी बिजनौर से हार गये। भाजपा छोडकर कांग्रेस में गये अशोक कुमार दोहरे इटावा से हार गये। मछलीशहर से भाजपा सांसद रहे चरित्र निषाद सपा के साथ गये लेकिन मिर्जापुर से चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा।