BREAKING NEWS

Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾

दिसंबर में काशी विश्ववनाथ कॉरिडोर का पीएम कर सकते है उद्घाटन, 2019 में रखी थी नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2019 में जिस काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की जो नींव रखी थी उसका कार्य दिसंबर में पूर्ण हो जाएगा। यह कॉरिडोर गंगा नदी को काशी विश्वनाथ से जोड़ता है। इस कॉरिडोर के बारे में  काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील वर्मा के अनुसार, गलियारे के साथ लगभग 24 भवनों का निर्माण किया गया है और गलियारे को अंतिम रूप दिया जा रहा है जो दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

दीवारों पर उकेरे जा रहे हैं श्लोक और भजन

गलियारे के साथ-साथ इमारतों की दीवारों पर श्लोक और वैदिक भजन उकेरे जा रहे हैं, जिसकी अनुमानित लागत लगभग हजार करोड़ रुपये है। 5.5 लाख वर्ग फीट में बने इस कॉरिडोर ने मंदिर परिसर को कम कर दिया है, जो पहले तीन तरफ से इमारतों से घिरा हुआ था। दस हजार लोगों के ध्यान के लिए सात हजार वर्ग मीटर से अधिक का मंदिर मंच, सात भव्य प्रवेश द्वार, एक कैफेटेरिया, एक फूड कोर्ट, एक वैदिक और आध्यात्मिक पुस्तकालय, एक आभासी गैलरी, पर्यटन केंद्र, एक बहुउद्देश्यीय हॉल और एक सुरक्षा हॉल कॉरिडोर परियोजना का हिस्सा हैं। कॉरिडोर के साथ एक विशेष स्काई बीम लाइट सिस्टम भी लगाया गया है।

यूपी सरकार ने किया था बोर्ड का गठन 

कॉरिडोर परियोजना की जगह बनाने के लिए 300 से अधिक इमारतों को खरीदा और ध्वस्त कर दिया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर काम तेज करने के लिए बोर्ड का गठन किया था। मंदिर में सालाना 70 लाख से अधिक श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं, जबकि दस हजार से अधिक श्रद्धालु, जिनमें से ज्यादातर वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों से प्रतिदिन मंदिर में आते हैं।