BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

उत्तर प्रदेश

महादलित और मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजीं ‘धारा-370’ एवं ‘तीन तलाक’ राखियां

 modi rakhi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की महादलित एवं मुस्लिम महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से भारतीय संविधान की धारा 370 हटाने की खुशी में अपने हाथों बनायी विशेष प्रकार की राखियां उन्हें भेजी हैं।

 

महादलित अधिकार न्यास के अध्यक्ष चेत कुमार वनवासी ने शनिवार को बताया कि श्री मोदी के प्रयास से जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 हटाया गया है, जिससे महादलितों को वहां नौकरियों में आरक्षण का पूरा लाभ मिलेगा। 

इससे दलित समाज के लोग बेहद खुश हैं और महिलाओं ने राखियों के माध्यम से प्रधानमंत्री को धन्यवाद भेजा है। 

उन्होंने कहा कि पिछले करीब 70 साल से वहां महादलितों को सिर्फ सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करवाया जाता था। केंद, शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें भी अब सम्मान के साथ जीने का हक मिला है। 

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने बताया कि श्री मोदी की विशेष रुचि के कारण जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने के अलावा तीन तलाक को अवैध बनाने वाले कानून संसद में पास हुए हैं। इससे लगाता है अब असली आजादी मिली है। 

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने भाई की तरह अपना वादा निभाया है। इसलिए इन्हीं दो विषयों से संबंधित राखियां उन्हें भेजी गई हैं। 

महिलाओं ने श्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख पदाधिकारी इंद्रेश कुमार को भी राखियां भेजी हैं। 

उन्होंने बताया कि सर्वश्री मोदी, शाह एवं कुमार के अलावा जम्मू-कश्मीर के निवासियों के लिए भी विशेष राखियां भेजी गई हैं। वहां के लोगों के लिए ‘मोदी राखी’ और सरहद की रक्षा कर रहे भारतीय सेना के जवानों के लिए ‘सुभाष राखी’ भेजकर उनकी हौसला आफजायी की गई है। 

मुस्लिम महिलाओं ने राम भक्तों के लिए भी राखियां बनायी हैं। उन्हें श्री राम की तस्वीर और श्री राम मंदिर की तस्वीरों वाली राखियां भेजी जा रही हैं।