BREAKING NEWS

बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 की मौत ◾अंकिता हत्याकांडः सीएम धामी के आश्वासन के बाद NIT घाट पर हुआ अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार ◾HP News: सोमवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ◾गैंगवार से दहल जाती राजधानी, समय रहते पुलिस ने योजना बनाने के आरोप में चार को किया गिरफ्तार ◾Narendra Modi: मोदी का ट्वीट- इजराइलियों को पीएम ने यहूदी नववर्ष की शुभकामनाएं दी ◾गोवा में 20 बंग्लादेशी घुसपैठी गिरफ्तार, सीएम सावंत ने गृहमंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने का किया अनुरोध ◾Maharashtra: हम बोलते नहीं करके दिखाते! 2.5 साल से अटकी कई योजनाओं को दोबार शुरू किया... बोले CM शिंदे◾फतेहाबाद रैली के बाद विपक्षी एकता के साथ कितनी ताकत ! वामदल - समाजवादी दलों के जैसे कई क्षत्रपों का जमघट◾ कांग्रेस और वामदलों सहित एक मोर्चा बनाना समय की जरूरत : नीतीश ◾2024... मोदी vs विपक्ष! अब वक्त आ गया BJP के साम्राज्य को करें ध्वस्त, सरकार बनाने में दें हमारा सहयोग, पवार का तीखा वार◾ चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम करने पर उनके भतीजे ने पीएम का जताया आभार ◾मुसीबत में सियासत का जादूगर ! सचिन फैक्टर की मांग पूरी न होने पर कांग्रेस के बिखरने का डर ◾'Mann Ki Baat' कार्यक्रम को लेकर बोले जे.पी. नड्डा- मोदी को सुनने के बाद एकत्रित होकर करनी चाहिए बैठक◾ Gujarat elections: गुजरात के चुनावी रण में AIMIM ने खोले पत्ते, तीन प्रत्याशियों में से एक हिंदू महिला को दिया टिकट◾ सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को पहुंचाया जहन्नुम, माछिल सेक्टर में हुई थी मुठभेड़ ◾PAK: पीएम शहबाज शरीफ ने कहा- रूस से गेहूं आयात कर सकता है पाकिस्तान, जानें वजह◾शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ हवाई अड्डा, पीएम मोदी ने सुलझाया तीन राज्यों का झगड़ा ◾ankita murder case: गुस्से में देवभूमि, परिजनों ने कहा - अंतिम रिपोर्ट नहीं आने तक करेंगे अंत्येष्टि ◾विदेश मंत्री एस. जयशंकर बोले- ध्रुवीकृत दुनिया में भारत वास्तव में महत्व रखता है◾ankita murder case : बिना किसी पंजीकरण के चल रहा था आलीशान रिजॉर्ट? उत्तराखंड पर्यटन विभाग पर उठे कई सवाल ◾

राहुल-अखिलेश में ज्यादा फर्क नहीं...विधानसभा में CM योगी का नेता प्रतिपक्ष पर तंज, जानें पूरा मामला

मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा  के बजट सत्र का अंतिम दिन रहा। बजट सत्र के दौरान विधानसभा में CM योगी आदित्यनाथ का  संबोधन हुआ। इस दौरान योगी ने नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  की ओर से सुनाए गए उस किस्से पर चुटकी ली। जिसमें एक बच्चे ने सपा अध्यक्ष को राहुल गांधी बता डाला था। बीतें दिन यानी सोमवार को खुद अखिलेश यादव ने इस विधानसभा में यह किस्सा सुनाया था। इसी वाक्य का ज़िक्र कर करते हुए मंगलवार को कहा कि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और अखिलेश यूपी के बाहर यूपी की बुराई करते हैं।

शायराना अंदाज में सीएम ने अखिलेश यादव पर किया वार 

 सीएम ने कहा कि अगर नेता विपक्ष का भाषण बजट पर होता तो अच्छा होता लेकिन तो वो सत्र का हिस्सा बनता। साथ ही CM  ने अखिलेश यादव पर शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए कहा, "कैसे मंजर सामने आने लगे हैं, गाते-गाते लोग चिल्लाने लगे हैं।"

 उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय आजादी के समय देश के समान ही थी। 2017 तक यह देश की औसत प्रति व्यक्ति आय का 1/3 तक गिर गई थी। देश विकास कर रहा था लेकिन UP नहीं, UP में क्षमता है। इस बार हमने दोगुना काम करने के लिए बजट बढ़ाया है।

योगी ने बताया क्या कहा था अखिलेश ने 

CM  योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपने समय में उन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल का दौरा किया। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचानते हो, तो उसने कहा हां राहुल गांधी हैं। बच्चे भोले भाले होते हैं, लेकिन होते हैं मन के सच्चे। जो बोला होगा बहुत सोच समझ के ही बोला होगा। फर्क बहुत ज्यादा नहीं है। फर्क केवल यह है कि राहुल गांधी जी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप उत्तर प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश की बुराई कर देते हैं।''