BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾

फर्रुखाबाद में 20 बच्चों-महिलाओं की जान खतरे में , दिल्ली से एनएसजी और लखनऊ एटीएस की टीम रवाना

उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद क्षेत्र में एक कुख्यात बदमाश ने अपनी बच्ची के जन्मदिन पर करीब 20 बच्चों को अपने घर बुलाकर बधक बना लिया और गोली चला रहा,जिसमें तीन पुलिसकर्मी समेत चार लोग घायल हो गये।

 

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) पी वी रामाशास्त्री ने गुरुवार रात लखनऊ में बताया कि मोहम्मदाबाद कोतवाली इलाके में स्थित करथिया गांव निवासी हत्यारोपी बदमाश सुभाष बाथम ने अपनी बेटी गौरी का जन्मदिन होने के नाम पर गांव के बच्चों को बुलाया था और उन्हें बंधक बना लिया। 

उन्होंने बताया वह हत्यारोपी है और हाल ही में जेल से छूटकर आया है। बंधक बच्चों की संख्या करीब 20 बताई गई है। 

उन्होंने बताया कि सभी बंधक बच्चे सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि लखनऊ एटीएस के अलावा क्यूआरटी, स्वाट टीम के अलावा एसओजी को रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी पहुंच गये हैं और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल को मौके पर भेजा गया है। मौके जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत तमात अधिकारी मौजूद हैं। इस घटना की खबर मिलते ही स्थानीय सांसद मुकेश राजपूत भी दिल्ली से फर्रुखाबाद के लिए रवाना हो गये हैं। 

श्री शास्त्री ने बताया कि बदमाश को समझाने के लिए उसके परिजनों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि बदमाश अपनी मांग भी नहीं बता रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी की बैठक बुलाई है। वह स्थति पर नजर रखे हुए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जब काफी देर तक बच्चे घर नहीं लौटे तो पड़ोसी आदेश की पत्नी बबली अपनी पुत्री खुशी और बेटे आदित्य को बुलाने के लिए उसके घर पहुंच गई। उसने दरवाजा खटखटाया तो सुभाष ने खोलने से मना कर दिया। जब उसने ज्यादा जिद की तो उसने कहा कि पहले गांव के लालू को बुलाकर लाओ। जब उसने मना किया तो वह गाली गलौज करने लगा।

 इस पर बबली अपने घर आई और परिजनों को जानकारी दी। गांव वालों ने पुलिस को खबर दी। सूचना पर गांव पहुंची यूपी 112 के जवानों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। कहा कि अपनी समस्या बताओ उसका निदान किया जाएगा। लेकिन उसने तब भी दरवाजा नहीं खोला। 

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर मोहम्मदाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सुभाष से दरवाजा खोलने को कहा तो उसने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इतना ही नहीं उसने अंदर से हथगोले भी फेंका जिससे श्री राकेश और पीआरवी के दीवान जयवीर और सिपाही अनिल को चोट आ गई। इससे पुलिस पीछे हट गई।

जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक नागेंद, सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में लाउड स्पीकर से उसे समझाने का प्रयास किया तो उसने फायर झोंक दिया। विधायक को भी पीछे हटना पड़ा। उसकी फायरिंग से एक गोली गांव के अनुपम दुबे को लग गई। उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है। 

सूत्रों के अनुसार बच्चों के बंधक बनाने से उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सभी अपने-अपने बच्चों की सलामती की दुआ मांग रहे हैं। घटना के बाद से गांव में दहश्त का माहौल है। फिलहाल एक घंटे से फायरिंग की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि बदमाश ने अभी कोई मांग नहीं बताई है। अधिकारी बदमाश से बातचीत करने का प्रयास कर रहे हैं।