BREAKING NEWS

IPL-13: बेंगलोर का टूर्नामेंट में जीत से आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से दी शिकस्त ◾ड्रग्स केस में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, जया साह की मैनेजर से दीपिका की चैट्स आई सामने◾निलंबन को लेकर सरकार पर बरसा विपक्ष, संसद में रातभर धरना देंगे राज्यसभा से निलंबित सांसद◾कोरोना संक्रमित मां ठीक होकर पहुंची घर तो बेटा - बहु ताला लगाकर हुए गायब, वृद्धा ने 3 दिन गुजारे बाहर ◾सीएम योगी का एलान : नोएडा क्षेत्र को उत्तरी भारत के सबसे बड़े ‘लॉजिस्टिक हब’ के रूप में स्थापित करेंगे ◾गृह मंत्री अमित शाह ने रबी फसलों की एमएसपी में वृद्धि को बताया ‘ऐतिहासिक’◾रबी फसलों के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी से गलतफहमी दूर होनी चाहिए : राजनाथ सिंह◾केंद्र सरकार ने रबी फसलों के एमएसपी में की वृद्धि, किसान जहां चाहें अपने उत्पाद बेच सकेंगे : नरेंद्र तोमर◾राहुल गांधी ने राज्यसभा से विपक्षी सदस्यों के निलंबन को ‘अलोकतांत्रिक’ और ‘एकतरफा' बताया ◾भारतीय नौसेना ने पहली बार हेलीकॉप्टर स्ट्रीम में दो महिला अधिकारियों को किया तैनात◾माइक तोड़ा, रूलबुक फेंकी और राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दी गई : वेंकैया नायडू◾इंदौर के अस्पताल में कोरोना मरीज बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतरा, जांच का आदेश◾राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार ◾विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने बिहार को दी 14,000 करोड़ की परियोजना की सौगात ◾MSP पर PM मोदी ने एक बार फिर दोहराई अपनी बात, कृषि मंडियों में पहले की तरह होता रहेगा काम◾संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में पत्रकार राजीव सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया◾'सर्वज्ञ' सरकार के अहंकार ने ला दिया आर्थिक संकट, लोकतांत्रिक भारत की आवाज दबाना जारी : राहुल गांधी ◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 55 लाख के करीब, एक्टिव केस 10 लाख के पार ◾चीन से तनातनी के बीच भारतीय वायुसेना में शामिल हुए राफेल ने लद्दाख में भरी उड़ान ◾राज्यसभा के सभापति की सख्त कार्रवाई, हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सदस्य निलंबित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 4603 नये मामले सामने आये जबकि 50 और मौतों के साथ बृहस्पतिवार को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 2280 हो गया। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में विगत 24 घंटे में संक्रमण के 4603 नये प्रकरण सामने आये।

प्रदेश में संक्रमण के उपचाराधीन मामले 49709 हैं। प्रसाद ने बताया कि 88786 लोग पूर्णतया उपचारित होकर अपने घरों को चले गये हैं जबकि कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2280 लोगों की मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 87214 सैम्पल जांचे गये।

अब तक कुल 3501127 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पूल टेस्टिंग के माध्यम से बुधवार को ही पांच पांच सैम्पल के 2990 पूल लगाये गये, जिनमें से 435 पाजिटिव पाये गये जबकि दस दस पूल के 179 सैम्पल लगाये गये, जिनमें से 29 पाजिटिव निकले।

फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि होम आइसोलेशन यानी घर पर एकांतवास में रहकर कुल 22408 लोग अपना इलाज करा रहे हैं। अब तक 43101 लोग होम आइसोलेशन में जा चुके हैं। इनमें से 20398 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि कुछ और लोगों को छुट्टी दिये जाने की प्रक्रिया जारी है।

प्रसाद ने बताया कि निजी अस्पतालों में भुगतान के आधार पर 1653 लोग इलाज करा रहे हैं जबकि सेमी पेड एल-1 प्लस सुविधाओं में 186 लोगों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप का लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है और अब तक 876982 ऐसे लोगों को फोन किया जा चुका है, जिन्हें आरोग्य सेतु से अलर्ट आये हैं।

PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील

प्रसाद ने बताया कि 54919 इलाकों में अभी तक निषिद्ध क्षेत्र के दृष्टिकोण से निगरानी का कार्य किया गया है और 17065403 घरों में 85886280 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 'नॉन कोविड केयर' पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

गत वर्ष एक जून से 12 अगस्त तक 42528 बडी सर्जरी हुई थीं जबकि इस वर्ष इसी अवधि में 34139 बडी सर्जरी की गयीं हैं। इसी तरह पिछले साल एक जून से 12 अगस्त के बीच 71560 छोटी सर्जरी हुई थीं जबकि इस वर्ष इसी अवधि में 53623 छोटी सर्जरी की गयी हैं। जहां एक ओर हम कोविड पर ध्यान रख रहे हैं वहीं दूसरी ओर हमारा ध्यान नॉन कोविड केयर पर भी है।