BREAKING NEWS

किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र, शंभू बॉर्डर पर भीड़ ने उखाड़ फेंके बैरिकेड, पुलिस पर पथराव◾26/11 हमले की 12वीं बरसी, आज के ही दिन 10 आतंकियों ने मुंबई में खेला था खूनी खेल◾देश में बीते 24 घंटो के दौरान 44,489 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 92 लाख 66 हजार से अधिक ◾लालू यादव से संबंधित सुशील मोदी के ट्वीट को ट्विटर ने किया डिलीट ◾TOP 5 NEWS 26 NOVEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾ चक्रवाती तूफान ‘निवार’ पुडुचेरी के तट के पास से गुजरा, कमजोर होकर भीषण चक्रवात में हुआ तब्दील ◾विश्वभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 6 करोड़ के पार ◾कैलाश विजयवर्गीय बोले- भाजपा के मंच पर ‘सिराज और जय श्री राम’ साथ में होते है ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को विफल करने के लिए हरियाणा ने पंजाब के साथ लगी सीमा सील की ◾आज का राशिफल ( 26 नवंबर 2020 )◾‘निवार’ चक्रवात के समुद्र तट पर दस्तक देने की प्रक्रिया शुरू हुई : मौसम विभाग◾पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा : देश ने अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल नहीं किया ◾सौरव गांगुली समेत भारतीय खेलप्रेमियों ने दी माराडोना को श्रृद्धांजलि ◾राहुल ने डिएगो के निधन पर जताया शोक, कहा - 'जादूगर' माराडोना ने हमें दिखाया कि फुटबॉल क्यों खूबसूरत खेल है◾फुटबॉल के एक युग का अंत, नहीं रहे डिएगो माराडोना ◾यूपी की राह पर शिवराज सरकार - ‘लव जिहाद’ के दोषी को होगी 10 साल की सजा, लाएंगे विधेयक◾यूपी में योगी सरकार ने एस्मा लागू किया, अगले 6 माह तक नहीं होगी हड़ताल ◾लखनऊ विश्वविद्यालय : सामर्थ्य के इस्तेमाल का बेहतर उदाहरण है रायबरेली का रेल कोच फैक्ट्री- PM मोदी◾असंतुष्ट नेताओं से ममता बनर्जी की अपील : पार्टी को गलत मत समझिए, हम गलतियों को सुधारेंगे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6711 नए मामले की पुष्टि, 66 और मरीजों ने गवाई जान

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 66 और लोगों की मौत गई जिन्हें मिलकार अबतक प्रदेश में कुल 4,112 लोगों की इस महमारी में जान चुकी है। वहीं, इस अवधि में कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,711 नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 66 और लोगों की मौत के साथ प्रदेश में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,112 हो गई। सबसे ज्यादा आठ मरीजों की मौत लखनऊ में हुई है।

इसके अलावा कानपुर नगर में सात, गोरखपुर में छह, प्रयागराज और अयोध्या में चार-चार, वाराणसी तथा इटावा में तीन-तीन, मेरठ-लखीमपुर खीरी- सिद्धार्थनगर- बहराइच -फर्रुखाबाद में दो-दो तथा गौतमबुद्ध नगर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, झांसी, शाहजहांपुर, महाराजगंज, हरदोई, बुलंदशहर, सीतापुर, उन्नाव, बिजनौर, सोनभद्र, मैनपुरी, फिरोजाबाद, कन्नौज, रायबरेली, ललितपुर, अमेठी, औरैया तथा बांदा में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 के 6,711 नए मरीज सामने आए हैं जबकि इसी अवधि में 5,731 मरीज संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए हैं। राजधानी लखनऊ में एक बार फिर सबसे ज्यादा 869 नए मरीज सामने आए हैं।

इसके अलावा कानपुर नगर में 473, प्रयागराज में 459, गौतम गौतमबुद्ध नगर में 238, मेरठ में 232, गोरखपुर में 221 और बरेली में 208 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रदेश में अब तक कुल 2,16,901 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वक्त 64,028 मरीजों का राज्य के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।