BREAKING NEWS

IPL 2023 : गुजरात टाइटन्स की धमाकेदार जीत , गिल के अर्धशतक से GT ने CSK को 5 विकेट से हराया◾पीएम मोदी की डिग्रियां : गुजरात हाईकोर्ट का आदेश के खिलाफ फैसला, केजरीवाल पर जुर्माना◾भाजपा चाहती है कि देश का पैसा लेकर भागने वालों से माफी मांगें राहुल गांधी : पवन खेड़ा◾भारत, फिलीपीन के बीच चौथी संयुक्त रक्षा सहयोग समिति की बैठक आयोजित◾इजराइल के रक्षा मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को लेकर अनिश्चितता की स्थिति◾मनीष तिवारी बोले- कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत◾‘अडाणी को बचाने के लिए लोकतंत्र का गला घोंट रहे मोदी’, कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह ने लगाए आरोप ◾तेजस्वी यादव ने शाह के इस दावे पर किया कटाक्ष, यूपीए सरकार में सीबीआई का दबाव था◾यूके, एशिया और प्रशांत क्षेत्र के 11 अन्य देशों के साथ व्यापार समझौते में होगा शामिल ◾Excise policy case: मनीष सिसोदिया को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका ◾Ram Navami clash: गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल के राज्यपाल से की बात, हिंसा के बारे में जानकारी ली◾अशोक गहलोत ने 156 सीट हासिल करने का लक्ष्य रखा◾पीएम की डिग्री मामले में घिरे केजरीवाल: गुजरात HC ने ठोका 25 हजार रुपये का जुर्माना, BJP ने कही ये बात ◾असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने CM केजरीवाल को उन्हें भ्रष्ट कहने की दी चुनौती ◾Indore: 36 मौतों के बाद हरकत में आया प्रशासन, मंदिर समिति के अध्यक्ष और सचिव पर FIR दर्ज◾गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात की कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज परिसर में उत्पीड़न के मामले में आया नया मोड़, प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग पर अड़े छात्र◾पश्चिम बंगाल टीचर घोटाला: CBI की जांच टीम के प्रमुख अधिकारी ने की रिटायरमेंट की मांग◾FTP 2023: सरकार ने नई विदेश व्यापार नीति का किया ऐलान, जानें इसकी मुख्य बातें ◾ पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ हिंदू समुदाय के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन◾

कानपुर : अल्ताफ केस के बाद पुलिस हिरासत में एक और युवक की मौत

उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी लगातार दागदार होती जा रही है। कासगंज में अल्ताफ की हिरासत में मौत को लेकर पुलिस पर उठ रहे सवालों के बीच कानपुर पुलिस पर अब हिरासत में एक युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगा है, जिससे सोमवार को उसकी मौत हो गई। मामले में युवक के पड़ोसी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेज नारायण के बेटे जितेंद्र उर्फ कल्लू को पुलिस 13 नवंबर को चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए ले गई थी। माधवपुरम का रहने वाला युवक मुंबई में काम करता था। उनके पड़ोसी वाई.एस. दीक्षित ने जितेंद्र के खिलाफ 20 लाख रुपये चोरी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

अच्छा सिला दिया, जनता से पहले तुमने ही हमें पैदल कर दिया...अखिलेश ने वीडियो ट्वीट करके लिए सीएम योगी के मजे

 पेट दर्द की शिकायत के चलते सोमवार की रात पनकी थाना चौकी प्रभारी ने जितेंद्र के परिवार को फोन कर घर ले जाने को कहा। जितेंद्र को घर लाया गया तो उसने घरवालों को बताया कि पुलिस ने उसे बेरहमी से पीटा है। उसके भाई और बहन ने मीडिया को बताया कि जितेंद्र के शरीर पर नीले रंग के निशान थे।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि घर लौटने के बाद से जितेंद्र की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई से उसे अंदरूनी चोटें भी आई थीं। जितेंद्र को गंभीर हालत में हैलेट अस्पताल ले जाया गया और सोमवार की रात बाद में उसका निधन हो गया। 

मृतक जितेंद्र कुमार पर पैसे चुराने का आरोप लगाने वाले पड़ोसी के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार को हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। उधर, पुलिस ने अब मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पश्चिम बीबीजीटीएस मुथी ने संवाददाताओं से कहा, "एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिवार के सदस्यों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जाएगी। यह घटना एक सप्ताह बाद हुई है जब कासगंज में एक लड़की के साथ भागने के आरोपी एक युवक की पुलिस हिरासत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस का दावा है कि उसने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त की है।