BREAKING NEWS

कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को निशाने पर लेते हुए बोले CM शिवराज- ‘सर्कस’ जैसी हो गई है पार्टी की स्थिति◾कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾

आम आदमी पार्टी ने जोर शोर से शुरू की यूपी चुनाव की तैयारी, संजय सिंह ने बताई योजना

आम आदमी पार्टी (आप) हाल के उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों के नतीजों से उत्साहित है, जिसमें उन्होंने लगभग 40 लाख वोट हासिल किए हैं, अब वह अगले साल की शुरूआत में राज्य के विधानसभा चुनावों में अपनी शुरूआत की तैयारी में जुट गई है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, आप की अगले दो महीनों के भीतर सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक प्रभारी नियुक्त करने की योजना है, एक सूची जो आम तौर पर दिल्ली और पंजाब मॉडल के आधार पर चुनाव के लिए पार्टी के अंतिम उम्मीदवारों का संकेत देती है। 

पार्टी की महिला विंग और छात्र विंग द्वारा प्रमुख कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आप सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि 2020 के विकास दुबे कांड से जुड़ी कम से कम चार महिलाओं को अवैध रूप से बंधक बनाने को लेकर महिला विंग ने विरोध शुरू कर दिया है, जिसमें एक नाबालिग विधवा खुशी भी शामिल है। 

बेरोजगारी को लेकर युवा मोर्चा पदयात्रा करेगा। पंचायत चुनाव में महज 50 फीसदी सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद आप को 40 लाख वोट मिले या इन सीटों पर कुल वोटों का करीब 8-10 फीसदी वोट मिला। हम कांग्रेस से आगे थे और स्पष्ट रूप से उत्तर प्रदेश में आप की मौजूदगी है और लोग हमें पहचानने लगे हैं।

 अभी से ही सभी बूथों पर पदाधिकारियों को रखकर हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्थानीय स्तर पर हमारे लोगों की पहचान हो।पार्टी एक महीने तक चलने वाले कार्यक्रम में कम से कम एक करोड़ सदस्यों को नामांकित करने के अपने कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा रही है। आप सांसद ने कहा कि प्रत्येक बूथ के लिए एक अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा, जबकि प्रत्येक 20 बूथ के लिए एक सेक्टर अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। 

एक बूथ अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष और एक प्रखंड अध्यक्ष के साथ त्रिस्तरीय व्यवस्था स्थापित की जाएगी। "हमने बेहतर प्रबंधन के लिए यूपी को छह क्षेत्रों में विभाजित किया है, जिसमें पश्चिम, ब्रज, काशी, अवध, बुंदेलखंड और पूर्वांचल शामिल हैं। हमें सभी विधानसभाओं में पार्टी कार्यालय खोलने में सक्षम होना चाहिए। इसके साथ, एक दीवार लेखन और मिस्ड कॉल अभियान होगा। दीवार लेखन में 'यूपी में भी केजरीवाल' का नारा होगा।"

सिंह उत्तर प्रदेश में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं, नियमित रूप से मुद्दों को उठा रहे हैं और महत्वपूर्ण मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा का सामना कर रहे हैं। उन्होंने पिछले एक साल में राज्य भर में बड़े पैमाने पर यात्रा की है।