BREAKING NEWS

सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾

योगी राज में UP लोकतंत्र से बन गया तमंचा तंत्र, जनसंख्या नियंत्रण कानून गरीबों के खिलाफ साजिश : AAP

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जनसंख्या नियंत्रण के बहाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीब जनता काे सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के नाम पर सीएम योगी सरकारी योजनाओं को रोकने की बात कर रहे हैं, वह इस प्रदेश के गरीब लोगों का अपमान हैं।

मान लीजिए कि जिसके दो से अधिक बच्चे है, वह दलित अथवा पिछड़े समाज से है और उसकी आमदनी नहीं है तो सरकार दो बच्चे के बंदिश लगाने के नाम पर उसकी सारी सरकारी योजना बंद कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार में यदि हिम्मत है तो सबसे पहले दो से अधिक बच्चे वाले नेताओं को टिकट देने पर रोक लगाये, उनका दावा है कि इस फैसले से भाजपा के सारे विधायकों और सांसदों के टिकट कट जायेंगे। यही हाल नगर निकाय और ग्राम पंचायत सदस्यों का भी होगा। यूपी जोड़ अभियान के तहत हरदोई जिले में कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

उन्होने कहा ‘‘ भाजपा सांसद साक्षी महाराज कहते है कि पांच बच्चे पैदा करो, संघ वाले कहते हैं कि 10 बच्चे पैदा करो। संघ प्रमुख मोहन भागवत हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत देते है। योगी को संघ से टकराव से बचने के लिये गंभीर चिंतन करना चाहिये कि जनसंख्या नियंत्रण के दुष्परिणाम उनके लिये क्या होंगे।’’

आप नेता ने पंचायत चुनाव विशेषकर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख चुनाव का मखौल उड़ाने का आरोप भाजपा पर मढते हुए कहा कि इन दोनो चुनावों को निरस्त करने का फैसला चुनाव आयोग को करना चाहिये और ये चुनाव विधानसभा चुनाव की तर्ज पर आम जनता के मतों से होना चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 823 ब्लॉकों में कहीं भी निष्पक्षता चुनाव नहीं हुआ। कहीं महिला का कपड़ा फाड़ा जा रहा है तो कहीं प्रत्याशी का अपहरण और गोली कांड हो रहा है। योगी राज में लोकतंत्र तमंचा तंत्र बन कर रह गया है।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होने कहा कि फिलहाल उनकी पार्टी का किसी अन्य दल के साथ मिलकर लड़ने का फैसला नहीं हुआ है। हालांकि यूपी 403 विधानसभाओं का प्रदेश है, कोई छोटा प्रदेश नहीं है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से हुयी मुलाकात औपचारिक थी। ऐसा राजनीति में होता रहता है। अगर गठबंधन के बारे में पार्टी कोई निर्णय लेती है तो उसे अवश्य साझा किया जायेगा।

UP जनसंख्या विधेयक का ड्राफ्ट तैयार, 2 से ज्यादा बच्चे होने पर नहीं मिलेगा इन सुविधाओं का लाभ