BREAKING NEWS

कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को निशाने पर लेते हुए बोले CM शिवराज- ‘सर्कस’ जैसी हो गई है पार्टी की स्थिति◾कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾

2022 UP विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर अपने दम पर लड़ने की कोशिश में AAP आज से शुरू करेगी 'तिरंगा यात्रा'

देश की राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मंगलवार को अयोध्या में अपनी चौथी 'तिरंगा यात्रा' शुरू करेंगे। पार्टी ने 2022 में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने दम पर लड़ने की अपनी मंशा की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उनके अभियान का अयोध्या चरण उसकी विभाजनकारी राजनीति पर भाजपा के लिए एक चुनौती होगी क्योंकि तिरंगा साम्प्रदायिकता के सामने एकता का प्रतीक है।

पार्टी के इस महीने के अंत तक लगभग 100 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करने की भी उम्मीद है, जो पहले ही कई नामों को अंतिम रूप दे चुकी है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह यात्रा से एक दिन पहले सोमवार को अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर और हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की और कई संतों से मुलाकात की। सिसोदिया ने कहा कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में विकास और ईमानदारी की नई राजनीति लाना होगा।

आप के दोनों नेता 18वीं सदी के नवाब शुजा उद दौला के मकबरे से तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करेंगे और यह शहर के गांधी पार्क में जाकर खत्म होगी। आप पहले ही लखनऊ, आगरा और नोएडा में तिरंगा यात्रा कर चुकी है और चुनाव से पहले अन्य शहरों में और यात्राएं निकालने की योजना बना रही है। इस बीच, भाजपा ने अयोध्या के लिए आप नेताओं की आत्मीयता पर कटाक्ष किया। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि ऐसे नेता हैं जो पहले राम मंदिर के खिलाफ बोलते थे और अब वे भगवान की शरण में जा रहे हैं।